ताज़ा खबर
 

विंबलडन के दौरान खिलाड़ी को जहर देने की जांच शुरू

स्काटलैंड यार्ड ने पिछले महीने प्रतिष्ठित विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप के दौरान ब्रिटेन की जूनियर टेनिस स्टार को कथित तौर पर जहर दिए जाने की गुरुवार को जांच शुरू की।

Author लंदन | August 13, 2016 04:22 am
विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप गैब्रियला टेलर

स्काटलैंड यार्ड ने पिछले महीने प्रतिष्ठित विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप के दौरान ब्रिटेन की जूनियर टेनिस स्टार को कथित तौर पर जहर दिए जाने की गुरुवार को जांच शुरू की। गैब्रियला टेलर को लड़कियों के क्वार्टर फाइनल के दौरान बीमार पड़ने के बाद आइसीयू में चार दिन बिताने पड़े थे। टेलर को लेप्टोस्पिरोसिस हो गया था जो जानवरों (चूहे के मूत्र) से फैलने वाला जीवाणु संबंधी संक्रमण है। यह दुर्लभ संक्रमण फ्लू जैसे लक्षणों के साथ आता है, हालांकि कई मामलों में इससे शरीर के अंदर खून निकल सकता है और अंग निष्क्रिय हो सकते हैं।
टेलर की मां ने कहा कि गैब्रिएला बेहद निराश है। इससे शारीरिक और मानसिक रूप से उबरने में उसे काफी लंबा समय लगेगा। वह लगभग मर ही गई थी। उन्होंने कहा कि डाक्टरों की टीम को जो जीवाणु मिला है वह ब्रिटेन में इतना कम मिलता है कि हमें लगता है कि यह दुर्घटना नहीं हो सकती। खिलाड़ियों के लाउंज में अधिकांश समय उसके ड्रिंक्स के साथ कोई नहीं होता और कोई इस दौरान इससे छेड़छाड़ के मौके का फायदा उठा सकता है।

इस बीच डेली टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार संगठित अपराध सिंडिकेट टेलर को निशाना बना सकता है। स्काटलैंड यार्ड ने बयान में कहा कि मेर्टन पुलिस जान को खतरे में डालने के इरादे से कथित तौर पर जहर दिए जाने की जांच कर रही है। अधिकारियों को पांच अगस्त को यह शिकायत मिली जो घटना कथित तौर पर विंबलडन में एक से 10 जुलाई के बीच हुई। इस मामले में कोई गिरफ्तार नहीं हुई है और जांच चल रही है। दुनिया की 381वें नंबर की खिलाड़ी ने सात जुलाई को अमेरिका की कायला डे के खिलाफ मैच छोड़ने के बाद एक महीने तक रैकेट नहीं उठाया। टेलर ने इस हफ्ते ट्रेनिंग शुरू की है।

खिलाड़ी की मां मिलेना टेलर ने कहा कि टेनिस टूर्नामेंट से पहले उनकी बेटी शारीरिक रूप से तंदरूस्त थी। उन्होंने कहा कि वह र्क्वाटर फाइनल में पहुंची लेकिन उसके बाद वह आइसीयू में मौत के करीब थी। जब हमें संक्रमण की जानकारी दी गई तो हमें विश्वास नहीं हुआ। 18 साल की खिलाड़ी अब दोबारा प्रशिक्षण शुरू कर चुकी हैं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘दोबारा कोर्ट पर वापसी कर बहुत खुश हूं। कदम दर कदम आगे बढ़ रही हूं।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App