ताज़ा खबर
 

6 रेड विश्व चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे पंकज आडवाणी

पंद्रह बार के विश्व चैंपियन पंकज आडवाणी ने आज यहां सैंगसोम 6 रेड स्नूकर विश्व चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

Author नई दिल्ली | September 10, 2016 3:56 AM
पंद्रह बार के विश्व चैंपियन पंकज आडवाणी

पंद्रह बार के विश्व चैंपियन पंकज आडवाणी ने आज यहां सैंगसोम 6 रेड स्नूकर विश्व चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। आडवाणी ने ग्रुप चरण में अपने सभी मैच जीते थे। इसके बाद उन्होंने प्री क्वार्टर फाइनल में भी चीन के युआन सिजुन को हराया। आडवाणी अंतिम आठ में पहुंचने वाले अकेले गैर पेशेवर खिलाड़ी हैं।

आडवाणी ने शुरू में ही 3-1 से बढ़त बनायी लेकिन इसके बाद सिजुन ने वापसी करके अंतर एक फ्रेम का रहने दिया। भारतीय खिलाड़ी ने हालांकि करारा जवाब दिया और स्कोर 5-2 से अपने पक्ष में कर दिया. चीनी खिलाड़ी भी हार मानने के मूड में नहीं था और बेस्ट आफ 11 फ्रेम के मुकाबले में स्कोर एक बार 5-4 हो गया।

दसवें फ्रेम में पिछड़ने के बावजूद आडवाणी ने जीत दर्ज करके क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी जहां उनका मुकाबला कल इंग्लैंड के माइकल होल्ट से होगा। उन्होंने इससे पहले चीनी धुरंधर डिंग जुन्हुइ , वेल्श के डोमिनिक डेल, इंग्लैंड के राबर्ट मिल्किंस , आस्ट्रेलिया के रियान थामरसन और स्थानीय खिलाड़ी फैतून फोनबुन को हराया। अंतिम 32 के मुकाबले में उन्होंने जर्मनी के लुकास क्लेकेर्स को 6 . 0 से पराजित किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App