ताज़ा खबर
 

पंकज आडवाणी विश्व स्नूकर के सेमीफाइनल में, भारत का पदक पक्का

आडवाणी ने क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड के थानावत तिरोपोंगपाईबून को रोमांचक मुकाबले में 6-5 से हराकर भारत के लिए टूर्नामेंट के पुरुष वर्ग में पदक पक्का किया।

Author दोहा | Published on: November 28, 2016 9:35 PM
स्नूकर खिलाड़ी पंकज आडवाणी। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

पंद्रह बार के विश्व चैम्पियन पंकज आडवाणी ने सोमवार (28 नवंबर) को यहां आईबीएसएफ विश्व स्नूकर चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में जगह बनाकर भारत के लिए पदक सुनिश्चित किया। आडवाणी ने क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड के थानावत तिरोपोंगपाईबून को रोमांचक मुकाबले में 6-5 से हराकर भारत के लिए टूर्नामेंट के पुरुष वर्ग में पदक पक्का किया। भारतीय खिलाड़ी एक समय बेस्ट ऑफ 11 फ्रेम के मैच में 5-3 की बढ़त के साथ बेहद मजबूत स्थिति में था। थाईलैंड ने खिलाड़ी ने हालांकि इसके बाद जोरदार वापसी करते हुए अगले दोनों फ्रेम जीतकर स्कोर 5-5 कर दिया। अंतिम और निर्णायक फ्रेम में भी दोनों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला और अंतिम शॉट में आडवाणी ने धैर्य बरकरार रखते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया। आडवाणी सेमीफाइनल में वेल्स के एंड्रये पेगेट से भिड़ेगे। सेमीफाइनल आज (सोमवार, 28 नवंबर) ही खेला जाएगा। इससे पहले आडवाणी ने अंतिम 32 के मुकाबले में पाकिस्तान के बाबर मसीह को 5-3 से हराया जबकि प्री क्वार्टर फाइनल में मलेशिया के कीन हू मोह को इसी अंतर से मात दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 पीवी सिंधू हांगकांग सुपर सीरीज के फाइनल में हारीं, समीर वर्मा भी पहला खिताब जीतने में नाकाम
2 चार देशों के टूर्नामेंट में भारत ने जीता कांस्य पदक, प्ले ऑफ मुकाबले में मलेशिया को हराया
3 हांगकांग ओपन, फाइनल में हारीं पीवी सिंधू, ताइवान की ताई जु यिंग ने 21-17 से दी मात
जस्‍ट नाउ
X