ताज़ा खबर
 

ओलंपियन ओ.पी. जैशा भी H1N1 की चपेट में, अस्पताल में भर्ती

जैशा ने रियो ओलंपिक में महिलाओं की मैराथन में भाग लिया था।

Author बेंगलुरु | Published on: August 26, 2016 7:15 PM
भारतीय मैराथन रनर ओपी जैशा। (फाइल फोटो)

पिछले सप्ताह रियो ओलंपिक से बुखार और शरीर में दर्द के साथ लौटी ओलंपियन ओ पी जैशा भी एचवनएनवन संक्रमण की शिकार हो गई है जबकि दो दिन पहले एक और एथलीट सुधा सिंह भी इसी बीमारी की चपेट में थी। भारतीय खेल प्राधिकरण के क्षेत्रीय निदेशक श्याम सुंदर ने कहा,‘जैशा यहां आई तो उसे बुखार और शरीर में दर्द था। उसे फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया है जैसा कि मुझे साइ के डॉक्टरों ने बताया।’ जैशा ने रियो ओलंपिक में महिलाओं की मैराथन में भाग लिया था। उसे यहां राजीव हदय रोग संस्थान लाया गया लेकिन वह अपने खून का नमूना देने को ही तैयार नहीं थी। बाद में राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों के समझाने के बाद वह राजी हुई।

अधिकारी ने कहा,‘वह खून के नमूने देने को राजी ही नहीं हो रही थी। उसने हमारी सलाह पर ध्यान नहीं दिया और छुट्टी का आवेदन देकर 21 अगस्त को साइ सेंटर से चली गई।’ इसके बाद केरल जाने की बजाय वह बेंगलुरु में ही रुकी रही और कल (गुरुवार, 25 अगस्त) तक साइ या स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से उसने संपर्क नहीं किया। अधिकारी ने कहा,‘आखिर में कल उसके ठिकाने का पता चला और राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों ने उसे समझाकर खून के नमूने देने के लिए राजी किया।’ इसके बाद नमूने आरजीआईसीडी भेजे गए जहां पता चला कि उसे एचवनएनवन संक्रमण है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 दूसरी बार क्रिस्टियानो रोनाल्डो को युएफा ने चुना यूरोप का सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर
2 पीवी सिंधु से करार के लिए कंपनियों में लगी होड़
3 एटीपी विन्सटन-सलेम के सेमीफ़ाइनल में पेस-बेगेमैन की जोड़ी
जस्‍ट नाउ
X