ताज़ा खबर
 

ऑस्ट्रेलियाई ओपन में बड़ा उलटफेर, जोकोविच को 117वीं रैंकिंग वाले इस्तोमिन ने हराया

इस्तोमिन ने जोकोविच को चार घंटे 48 मिनट तक चले मुकाबले में चार घंटे 48 मिनट तक चले मुकाबले में 7-6, 5-7, 2-6, 7-6, 6-4 से हराया

Author मेलबर्न | Updated: January 19, 2017 4:01 PM
davis Cup Shedule, Novak Djokovic, Novak Djokovic davis Cup, Novak Djokovic News, Novak Djokovic latest news, Nick Kyrgios news, Nick Kyrgios latest Newsसर्बिया के टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच। (रॉयटर्स फाइल फोटो)

गत चैम्पियन नोवाक जोकोविच को गुरुवार (19 जुलाई) को यहां ऑस्ट्रेलियाई ओपन में बड़े उलटफेर का सामना करना पड़ा, जिसमें वह दूसरे दौर के मुकाबले में उज्बेकिस्तान के डेनिस इस्तोमिन से हार गये। छह बार के ऑस्ट्रेलियाई ओपन विजेता जोकोविच को 117वीं रैंकिंग के इस्तोमिन ने चार घंटे 48 मिनट तक चले मुकाबले में 7-6, 5-7, 2-6, 7-6, 6-4 से शिकस्त दी। दुनिया का यह नंबर दो खिलाड़ी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के शुरुआती दौर में विम्बलडन 2008 के बाद हारा है, जिसमें उसे दूसरे दौर में मरात साफिन ने पराजित किया था। जोकोविच की सात वर्षों में शीर्ष 100 रैंकिंग के बाहर के खिलाड़ी से यह दूसरी हार है, वह इससे पहले पिछले साल रियो ओलंपिक में 145वीं रैंकिंग के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो से हारे थे।

इस मैच के बाद जोकोविच ने कहा, ‘वह निश्चित रूप से अपने स्तर से काफी बेहतर खेला। आपको उसे श्रेय देना होगा। आज कई चीजें उसके हक में रहीं। वह मैच जीतने का हकदार था। इसमें कोई शक नहीं वह मुश्किल परिस्थितियों में बेहतर खिलाड़ी रहा। मैं ज्यादा कुछ नहीं नहीं कर सका।’ इस्तोमिन ने दिसंबर में एशिया वाइल्डकार्ड प्ले ऑफ के विजेता के रूप में मुख्य ड्रा में प्रवेश किया था। उन्होंने जीत के बाद कहा, ‘यह मेरे लिये सबसे बड़ी जीत है और यह मेरे लिये बहुत मायने रखती है।’ सर्बियाई स्टार जोकोविच अपना रिकॉर्ड सातवां ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतकर ऑस्ट्रेलिया के राय इमर्सन को पीछे छोड़ने की कोशिश में थे जिन्होंने 1960 के दशक में छह खिताब जीते थे।

इससे पहले पहले दौर के मुकाबले में जोकोविच को स्पेन के फर्नांडो वर्डास्को के खिलाफ दूसरे सेट में कुछ संघर्ष करना पड़ा लेकिन सर्बिया के इस दूसरी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने अहम मौकों पर अंक बनाकर आखिर में 40वीं रैंकिंग के अपने प्रतिद्वंद्वी को दो घंटे 20 मिनट तक चले मैच में 6-1, 7-6, 6-2 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। वर्डास्को ने पिछले साल नडाल को पहले दौर में हराया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Video: बाबा रामदेव ने दिखाई कुश्‍ती में ताकत, ओलंपिक में सुशील कुमार को हराने वाले पहलवान को 12-0 से हराया
2 ऑस्ट्रेलियाई ओपन: मर्रे की आसान जीत, कर्बर और फेडरर ने बहाया पसीना
3 साइना, जयराम ने मलेशिया मास्टर्स में दर्ज की जीत
ये पढ़ा क्या?
X