ताज़ा खबर
 

खिताब जीतने की खुशी में ‘पागल’ हुआ खिलाड़ी, प्रेस कॉन्फ्रेंस में बिना कपड़ों के पहुंचा

सोमवार को अपने करियर में विलियम्स ने तीसरी बार वर्ल्ड स्नूकर चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम किया। विलियम्स ने जॉन हिगिन्स को 18-16 से हराकर मुकाबला जीता। इस जीत से उत्साहित विलियम्स प्रेस कॉन्फ्रेंस करने बिना कपड़ों के ही चले गए।

विलियम्स अब तक पांच बार इस प्रतियोगित के फाइनल में प्रवेश कर चुके हैं, जिसमें से तीन बार वह जीतने में भी कामयाब रहे हैं।

दुनिया में हर खिलाड़ी का जश्न मनाने का अपना एक अल तरीका होता है। क्रिस्टियानो रोनाल्डो, मेसी या फिर क्रिस गेल हर खिलाड़ी का जीत के बाद जश्न मनाने का अपना अंदाज होता है। स्नूकर चैंपियन मार्क विलियम्स ने भी कुछ इसी अंदाज में अपनी जीत का जश्न मनाया है। सोमवार को अपने करियर में विलियम्स ने तीसरी बार वर्ल्ड स्नूकर चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम किया। विलियम्स ने जॉन हिगिन्स को 18-16 से हराकर मुकाबला जीता। इस जीत से उत्साहित विलियम्स प्रेस कॉन्फ्रेंस करने बिना कपड़ों के ही चले गए। विलियम्स ने स्नूकर चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से पहले यह वादा किया था कि अगर वह इस साल खिताब जीतने में कामयाब होते हैं तो वह अर्धनग्न होकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विलियम्स काफी असहज महसूस कर रहे थे और कैमरा को खुद से दूर कर रहे थे। हालांकि, खिताब जीतने के बाद विलियम्स ने कहा कि अगर वो अगले साल वर्ल्ड स्नूकर चैंपियनशिप जीतते हैं तो वह फिर से ऐसा करेंगे।

विलियम्स अब तक पांच बार इस प्रतियोगित के फाइनल में प्रवेश कर चुके हैं, जिसमें से तीन बार वह जीतने में भी कामयाब रहे हैं। इससे पहले साल 2000 और 2003 में विलियम्स यह खिताब अपने नाम करने में कामयाब रहे थे। करीब 15 साल बाद इस बार विलियम्स को यह खिताब जीतने का मौका मिला और उन्होंने इस मौके को हाथ से जाने नहीं दिया। इतने सालों के बाद चैंपियनशिप जीतने के बाद विलियम्स प्रेस कॉन्फ्रेंस में काफी भवुक हो गए थे।

प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए उन्होंने कई बातों का जिक्र किया। विलियम्स के मुताबिक कई बार उन्हें ऐसा लग रहा था कि शायद अब उन्हें स्नूकर खेलना छोड़ देना चाहिए। 43 साल के विलियम्स को कई बार आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा। इसके बावजूद भी उन्होंने हार नहीं मानी और लगातार अपने खेल पर ध्यान देते रहे और आखिरकार एक बार फिर वर्ल्ड स्नूकर चैंपियनशिप जीतने में कामयाब रहे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App