ताज़ा खबर
 

मनोज प्रभाकर होंगे उत्तर प्रदेश रणजी टीम के नये कोच

रणजी टीम के कोच रिजवान शमशाद की जगह अब पूर्व क्रिकेटर मनोज प्रभाकर को यह जिम्मेदारी दी गयी है।

Author कानपुर | July 16, 2016 16:23 pm
पूर्व क्रिकेटर मनोज प्रभाकर।

पूर्व क्रिकेटर मनोज प्रभाकर अब उत्तर प्रदेश की रणजी टीम के नये कोच होंगे जबकि वर्तमान कोच रिजवान शमशाद को सीनियर चयन समिति का अध्यक्ष बनाया गया है।  उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ :यूपीसीए: ने प्रदेश की सभी टीमों की चयन समीतियों को एक झटके से बदल दिया, यही नहीं यूपीसीए ने हाईकोर्ट के एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश को लोकपाल भी बनाया है।

यूपीसीए के निदेशक पीडी पाठक ने आज बताया कि उत्तराखंड :मसूरी: में कल हुई यूपीसीए की बैठक में ये सभी निर्णय यूपीसीए के सचिव व निदेशक राजीव शुक्ला की मौजूदगी में लिये गये। उन्होंने बताया कि रणजी टीम के कोच रिजवान शमशाद की जगह अब पूर्व क्रिकेटर मनोज प्रभाकर को यह जिम्मेदारी दी गयी है। रिजवान को सीनियर चयन समिति का अध्यक्ष बनाया गया है जबकि जूनियर चयन समिति के अध्यक्ष अरविंद कपूर होंगे।

सीनियर चयन समिति महिला की अध्यक्ष नीतू द्विवेदी को बनाया गया है। इसी तरह अंडर 19, अंडर 16 व अंडर 14 टीमों के कोच और मैनेजर सब को बदल दिया गया है।  उन्होंने बताया कि इलाहाबाद हाईकोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश चंद्रौली प्रसाद को यूपीसीए के लिये लोकपाल बनाया गया है। जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर हीथ स्ट्रीक को गौर हरि सिंहानिया क्रिकेट अकादमी का सलाहकार बनाया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App