ताज़ा खबर
 

डेविस कप: महेश भूपति ने दिया संकेत, लिएंडर पेस या रोहन बोपन्ना को बैठना होगा बाहर

महेश भूपति ने कहा कि अभी हमारी प्राथमिकता तीन एकल और एक युगल खिलाड़ी को तरजीह देने की है।

Author नई दिल्ली | Updated: March 7, 2017 1:00 AM
Mahesh Bhupathi news, Mahesh Bhupathi latest news, Davis Cup Shedule, Davis Cup latest newsमहेश भूपति (फाइल फोटो)

गैर खिलाड़ी कप्तान के तौर पर डेविस कप पदार्पण करने को तैयार महेश भूपति तीन एकल और एक युगल विशेषज्ञ के संयोजन को तरजीह देते हैं जिसका मतलब है कि या तो लिएंडर पेस या रोहन बोपन्ना को अप्रैल में उज्बेकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से बाहर बैठना होगा। भूपति ने कहा कि टीम मुकाबले के समीप आने के बाद ही चुनी जायेगी लेकिन अभी तक उज्बेकिस्तान की मजबूत चुनौती को देखते हुए 3-1 का संयोजन आदर्श दिखता है। भूपति ने कहा, ‘अगर आप मुझे इस समय बताने के लिये कहेंगे तो उज्बेकिस्तान टीम की मजबूती को देखते हुए मैं तीन एकल और एक युगल खिलाड़ी को खिलाने पर तरजीह दूंगा लेकिन ऐसा कोई कारण नहीं है कि अगले कुछ हफ्तों में इसमें बदलाव नहीं हो सकता।’ एआईटीए ने छह सदस्यीय टीम चुनी है जिसमें पेस और बोपन्ना दोनों शामिल हैं और उन्होंने अंतिम चार के चयन का फैसला भूपति पर छोड़ दिया है।

भूपति ने स्पष्ट किया कि वह दोनों सीनियर पेशेवर बोपन्ना और पेस को छोड़कर अंतिम चार में सभी एकल विशेषज्ञों को अपनी टीम में शामिल करने के विकल्प को खुला रख रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘टीम का चयन ड्रा से एक दिन पहले होगा। मुझे नहीं पता कि युगल कौन खेलेगा। मुझे नहीं पता कि मैं कोई युगल खिलाड़ी टीम में रखूंगा या नहीं लेकिन जो कुछ भी जीत के लिये चाहिए मैं वैसा करूंगा।’ यह पूछने पर कि चार एकल खिलाड़ियों को मौजूदा टीम में चुनने का विकल्प शायद व्यवहारिक नहीं हो तो भूपति ने कहा, ‘यह संभव है। श्रीराम बालाजी एकल और युगल दोनों खेलते हैं। हम दो एकल खिलाड़ियों को रख सकते हैं। हम तीन या चार खिलाड़ियों को रख सकते हैं। मैं अप्रैल में ही फैसला करूंगा।’

एआईटीए ने लिएंडर पेस को डेविस कप के लिए चुना, अंतिम चार का फैसला महेश भूपति पर छोड़ा

लिंएडर पेस को उज्बेकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए सोमवार (6 मार्च) को भारतीय डेविस कप टीम में बरकरार रखा गया लेकिन नए गैरखिलाड़ी कप्तान महेश भूपति यह फैसला करेंगे उनका यह पुराना साथी अंतिम चार में जगह रहेगा या नहीं। पेस को बेंगलुरु में सात अप्रैल से शुरू होने वाले एशिया ओसियाना ग्रुप एक के दूसरे दौर के लिये टीम में रखने पर फैसला मुकाबले से दस दिन पहले करेंगे। अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) की एस पी मिश्रा की अगुवाई वाली चार सदस्यीय चयन समिति ने छह सदस्यीय टीम में चार एकल खिलाड़ियों रामकुमार रामनाथन, युकी भांबरी, प्रजनेश गुणेश्वरन और एन श्रीराम बालाजी और दो युगल खिलाड़ियों रोहन बोपन्ना और लिएंडर पेस को रखा। एआईटीए के महासचिव हिरणमय चटर्जी ने कहा कि अब अंतिम चार का फैसला करना कप्तान का काम है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एआईटीए ने लिएंडर पेस को डेविस कप के लिए चुना, अंतिम चार का फैसला महेश भूपति पर छोड़ा
2 बचपन में पढ़ाई में होशियार थे महावीर फोगाट, मिलती थी स्कॉलरशिप
3 राफेल नडाल मैक्सिको ओपन के सेमीफाइनल में, नोवाक जोकोविच बाहर
यह पढ़ा क्या?
X