पुयोल, फिगो और राउल को बार्सीलोना के प्रदर्शन में सुधार की उम्मीद - Jansatta
ताज़ा खबर
 

पुयोल, फिगो और राउल को बार्सीलोना के प्रदर्शन में सुधार की उम्मीद

स्पेन की इस दिग्गज टीम ने पिछले छह में से चार मैच गंवाए और सिर्फ एक जीता और एक ड्रा रहा।

Author , बर्लिन/बार्सीलोना | April 19, 2016 1:32 AM
बार्सीलोना को रविवार (17 अप्रैल) रात अपने घरेलू मैदान पर वेलेंसिया के खिलाफ भी 1-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी। (रॉयटर्स फोटो)

ला लीगा फुटबाल टूर्नामेंट में खेल चुके महान खिलाड़ियों लुई फिगो, कार्लोस पुयोल और राउल का मानना है कि बार्सीलोना की टीम हाल के समय के खराब प्रदर्शन से उबरने में सफल रहेगी। बार्सीलोना ने पिछले कुछ समय में काफी खराब प्रदर्शन किया है। स्पेन की इस दिग्गज टीम ने पिछले छह में से चार मैच गंवाए और सिर्फ एक जीता और एक ड्रा रहा। इसके अलावा टीम क्वार्टर फाइनल में शिकस्त के साथ चैंपियंस लीग से भी बाहर हो गई। बार्सीलोना की टीम हालांकि अब भी स्पेनिश लीग में शीर्ष पर चल रही है। उसके और एटलेटिको मैड्रिड के समान अंक हैं लेकिन बेहतर गोल अंतर के कारण टीम शीर्ष पर है।

बार्सीलोना को रविवार रात अपने घरेलू मैदान पर वेलेंसिया के खिलाफ भी 1-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी। इसमें पहला गोल बार्सीलोना के अपने ही डिफेंडर इवान राकितिक ने 27वें मिनट में किया जबकि हाफ टाइम से थोड़ा ही पहले सैंटी मीना ने गोल दागकर वेलेंशिया को 2-0 से आगे कर दिया। बार्सीलोना के सुपरस्टार लियोनेल मेस्सी ने 64वें मिनट में अपने करिअर का 500वां गोल दागकर स्कोर 2-1 किया। पर टीम बराबरी का गोल दाग पाने में नाकाम रही। अंतिम क्षणों में राकितिक के शाट पर वेलेंसिया के गोलकीपर डिएगो अल्वेस ने बेहद खूबसूरत बचाव किया जबकि अतिरिक्त समय में गेरार्ड पिक्वे गोल करने का सुनहरा मौका गंवा बैठे।

दूसरी ओर उसकी प्रतिद्वंद्वी एटलेटिको मैड्रिड ने ग्रेनाडा को 3-0 से हराकार बार्सीलोना पर दबाद जारी रखा। एटलेटिको के कोके ने 15वें मिनट में गोल दागा और इसके बाद कोके के पास पर फर्नांडो टोरेस ने गोल करने में कोई चूक नहीं की। टोरेस का यह पिछले चार मैचों में एटलेटिको के लिए चौथा गोल था। इसके बाद 83वें मिनट में स्थानापन्न खिलाड़ी अर्जेंटीनी फारवर्ड एंजेल कोरेरा ने तीसरा गोल दागकर एटलेटिको की जीत सुनिश्चित कर दी। इस जीत से ला लीगा में एटलेटिको मैड्रिड के बार्सीलोना के बराबर 76 अंक हो गए हैं। हालांकि बेहतर गोल औसत के कारण बार्सीलोना अभी भी शीर्ष पर है। बार्सीलोना ने पिछले सत्र में ला लीगा, चैंपियंस लीग सहित तिहरा खिताब जीता था। पर इस बार वह चैंपियंस लीग से पहले ही बाहर हो गई है और ला लीगा में भी उसकी बढ़त खत्म हो गई है। हालांकि टीम खिताब की दौड़ में बनी हुई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App