ताज़ा खबर
 

लावेर कप में जोड़ी बनाएंगे रोज़र फेडरर- राफेल नडाल

नडाल ने फेडरर के खिलाफ कैरियर में 34 भिंडत में से 23 में जीत दर्ज की है।

Author न्यूयॉर्क | Published on: August 25, 2016 2:48 PM
रोज़र फेडरर (बाएं) और राफेल नाडाल। (AP Photo/Rick Rycroft, File)

स्विस स्टार रोजर फेडरर और राफेल नडाल राइडर कप की तर्ज पर शुरू होने वाले एक नए टेनिस टूर्नामेंट में शेष विश्व के खिलाफ यूरोपीय टीम के लिए एक साथ जोड़ी बनाकर खेलेंगे। लावेर कप बुधवार (24 अगस्त) को यहां न्यूयॉर्क में लांच किया गया, जिसमें फेडरर और नडाल दोनों ने टूर्नामेंट के लिए प्रतिबद्धता दी। यह टूर्नामेंट अगले साल 22 से 24 सितंबर तक पराग्वे में आयोजित किया जाएगा। इन दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर 31 ग्रैंडस्लैम खिताब अपने नाम किए हैं। पूर्व ग्रैंडस्लैम स्टार ब्योर्न बोर्ग और जॉन मैकनरो कप्तान होंगे।

टूर्नामेंट के आयोजकों ने इसका नाम रॉड लावेर के नाम पर रखा है जो कैलेंडर ग्रैंडस्लैम हासिल करने वाले अंतिम खिलाड़ी थे। उन्होंने यह उपलब्धि 1969 में हासिल की थी। आयोजकों को उम्मीद है कि इस समय विश्व रैंकिंग में काबिज शीर्ष दो खिलाड़ी नोवाक जोकोविच और एंडी मर्रे को भी खेलने के लिए तैयार कर लिया जाएगा।

पैंतीस वर्षीय फेडरर इस टूर्नामेंट के लांच के मौके पर मौजूद थे। वह चोट के कारण सोमवार (29 अगस्त) से न्यूयॉर्क में शुरू होने वाले यूएस ओपन में नहीं खेल पाएंगे। उन्होंने कहा, ‘यह अविश्वसनीय होगा क्योंकि राफा और मैं एक ही टीम में होंगे। यह अच्छा अहसास है कि मुझे एक शानदार फॉरहैंड वाले खिलाड़ी का सामना नहीं करना होगा।’

नडाल ने फेडरर के खिलाफ कैरियर में 34 भिंडत में से 23 में जीत दर्ज की है। लावेर कप ओलंपिक सत्र को छोड़कर प्रत्येक वर्ष खेला जाएगा, जिसमें प्रत्येक दिन चार मैच आयोजित होंगे। इसमें से तीन मुकाबले एकल होंगे जबकि एक युगल मैच खेला जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 पीवी सिंधू का नाम ही भूल गए हरियाणा के सीएम खट्टर, दूसरे से पूछा फिर कहा- कर्नाटक की हैं
2 अमेरिकी सांसदों की अपील, सिख खिलाड़ियों के खिलाफ खत्म हो भेदभाव वाली नीति
3 मैरीकोम से लेकर सरिता के मेंटर रह चुके हैं जयपुर के रहने वाले 48 साल के दयाल
जस्‍ट नाउ
X