ताज़ा खबर
 

किदांबी श्रीकांत की बैडमिंटन रैंकिंग में शीर्ष 10 में वापसी

रियो ओलंपिक की रजत पदकधरी सिंधु ने भी दो पायदान का सुधार किया है और उन्होंने आठवां स्थान हासिल किया।

Author नई दिल्ली | September 30, 2016 6:00 PM
बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत। (पीटीआई फाइल फोटो)

रियो ओलंपिक के क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाले के श्रीकांत को जापान ओपन में क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने का फायदा मिला जिससे वह पांच पायदान की उछाल से ताजा जारी बीडब्ल्यूएफ विश्व रैंकिंग में नौंवे स्थान पर पहुंच गए और पुरुष एकल में शीर्ष 10 में वापसी करने में सफल रहे। महिला वर्ग में दोनों साइना नेहवाल और पीवी सिंधु ने हाल में कोई टूर्नामेंट नहीं खेला है लेकिन फिर भी ऊपर की ओर कदम बढ़ाए हैं। पूर्व नंबर एक खिलाड़ी साइना रियो ओलंपिक के बाद घुटने की सर्जरी से उबर रही हैं, उन्हें तीन पायदान का फायदा हुआ और वह पांचवें स्थान पर पहुंच गई हैं।

रियो ओलंपिक की रजत पदकधरी सिंधु ने भी दो पायदान का सुधार किया है और उन्होंने आठवां स्थान हासिल किया। इसबीच अजय जयराम को पुरुष एकल में नौ पायदान का नुकसान हुआ और वह 27वें स्थान पर खिसक गए हैं जबकि एचएस प्रणय और बी साई प्रणीथ क्रमश: 31वें और 35वें स्थान पर बरकरार हैं। राष्ट्रीय चैम्पियन समीर वर्मा को एक पायदान का फायदा हुआ और वह 40वीं रैंकिंग पर पहुंच गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App