ताज़ा खबर
 

जूनियर हॉकी विश्व कप: नीदरलैंड ने इंग्लैंड और अर्जेंटीना ने स्पेन को हराया

जूनियर हॉकी विश्व कप के क्लासीफिकेशन मैच में इंग्लैंड को 6-2 से हराकर सातवां स्थान हासिल किया।

Author लखनऊ | December 18, 2016 18:49 pm
लखनऊ के मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में जूनियर हॉकी विश्व कप मैच के दौरान स्पेन और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी। (PTI Photo/11 Dec, 2016)

दूसरे हाफ मे किये पांच गोलों की मदद से नीदरलैंड ने जूनियर हॉकी विश्व कप के क्लासीफिकेशन मैच में इंग्लैंड को 6-2 से हराकर सातवां स्थान हासिल किया जबकि एक अन्य मैच में अर्जेंटीना ने स्पेन को 2-1 से मात दी। मेजर ध्यानचंद स्टेडियम पर टूर्नामेंट के आखिरी दिन खेले गए पहले क्लासीफिकेशन मैच में इंग्लैंड ने पहले हाफ में बेहतर डिफेंस का प्रदर्शन करते हुए नीदरलैंड को 1-0 पर रोके रखा था। नीदरलैंड के लिये थिस वान डाम ने 22वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर पहला गोल किया। दूसरे हाफ में डच टीम ने काफी आक्रामक खेल दिखाया और छठे ही मिनट में कप्तान थियरे ब्रिंकमैन ने मैदानी गोल करके बढत दुगुनी कर दी। इंग्लैंड के टास सोर्सबी ने हालांकि 55वें मिनट में टीम का खाता खोला। इसके एक मिनट बाद ही हालांकि डच टीम के लिये ब्राम वान ग्रोएसेन ने पेनल्टी कॉर्नर को तब्दील करके फिर दो गोल की बढ़त कर दी।

मैच में आखिरी पांच मिनट में चार गोल हुए जिसमें से तीन डच टीम ने किये। सबसे पहले मौरिस डे विल्डेर ने 65वें मिनट में मैदानी गोल करके स्कोर 4-1 किया। इंग्लैंड को हालांकि अगले ही मिनट पेनल्टी स्ट्रोक मिला जिसे टास सोर्सबी ने गोल में बदला। ब्रिंकमैन ने 68वें और वान ग्रोएसेन ने 69वें मिनट में दो गोल और करके टीम की 6-2 से जीत पर मुहर लगा दी। इसके बाद पांचवें छठे स्थान के मुकाबले में अर्जेंटीना ने स्पेन को 2-1 से हराया। पहले हाफ में कोई टीम गोल नहीं कर सकी लेकिन अर्जेंटीना ने दूसरे हाफ में तीन मिनट के भीतर दो गोल किए। उसके लिये निकोलस कीनन (51वां मिनट) और थामस डोमेने (54वां) ने गोल दागे जबकि स्पेन के लिये एकमात्र गोल मार्क पेरेलोन ने 67वें मिनट में किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App