ताज़ा खबर
 

जापान ओपन: अजय जयराम को हरा किदाम्बी श्रीकांत क्वार्टरफाइनल में

जयराम को शुरुआती गेम के समाप्त होने के बाद रिटायर होना पड़ा जो श्रीकांत 21-16 के पक्ष में रहा था।

Author तोक्यो | September 22, 2016 20:07 pm
भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी श्रीकांत। (फाइल फोटो)

रियो ओलंपिक के क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाले भारत के किदाम्बी श्रीकांत जापान ओपन में एकमात्र खिलाड़ी बचे हैं, उन्होंने गुरुवार (22 सितंबर) को यहां सुपर सीरीज प्रतियोगिता के पुरुष एकल वर्ग में अंतिम आठ चरण में प्रवेश किया। श्रीकांत हालांकि इस तरह की जीत की उम्मीद नहीं कर रहे होंगे क्योंकि हमवतन अजय जयराम के खिलाफ उनका मैच बीच में ही रोक दिया गया। 28 वर्षीय जयराम का बायां टखना चोटिल हो गया था। जयराम को शुरुआती गेम के समाप्त होने के बाद रिटायर होना पड़ा जो श्रीकांत 21-16 के पक्ष में रहा था।

जयराम ने कहा, ‘मेरा बायां टखना चोटिल हो गया लेकिन यह गंभीर नहीं लगता इसलिए उम्मीद करता हूं कि कुछ दिन के आराम के बाद मैं कोरिया ओपन में खेलने के लिए तैयार रहूंगा।’ आठवें वरीय भारतीय श्रीकांत का सामना अब जर्मनी के मार्क ज्विबलर से होगा। श्रीकांत का जर्मनी के इस खिलाड़ी के खिलाफ रिकॉर्ड 2 – 1 है। ज्विबलर ने इसी टूर्नामेंट के 2014 चरण के दौरान इस भारतीय को पराजित किया था। एच एस प्रणय के लिए दिन अच्छा नहीं रहा, वह डेनमार्क के दूसरे वरीय विक्टर एक्सलसेन के खिलाफ 44 मिनट तक चले मुकाबले में 16-21 19-21 से हार गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App