ताज़ा खबर
 

आईएसएसएफ विश्व कप टीम में मानवजीत और अयोनिका को नहीं मिली जगह

रियो ओलंपिक में भाग लेने वाले मानवजीत, अयोनिका, अपूर्वी चंदेला और गुरप्रीत सिंह का इस टूर्नामेंट के लिये टीम में चयन नहीं किया गया है।

Author नई दिल्ली | January 24, 2017 9:34 PM
मानवजीत सिंह सिंद्धू शूटिंग प्रतियोगिता के दौरान। (फाइल फोटो)

स्टार निशानेबाज मानवजीत सिंह संधू और अयोनिका पाल को यहां 24 फरवरी से शुरू होने वाले साल के पहले आईएसएसएफ विश्व कप के लिये भारतीय टीम में नहीं चुना गया है जिसे भारतीय निशानेबाजी में अब अभिनव बिंद्रा के बाद के युग की शुरुआत माना जा रहा है। रियो ओलंपिक में भाग लेने वाले मानवजीत, अयोनिका, अपूर्वी चंदेला और गुरप्रीत सिंह का इस टूर्नामेंट के लिये टीम में चयन नहीं किया गया है। रियो में तीन स्पर्धाओं में हिस्सा लेने वाले गगन नारंग को केवल एक स्पर्धा के लिये चुना गया है जबकि विश्व की पूर्व नंबर एक निशानेबाज हीना सिद्धू केवल दस मीटर एयर पिस्टल में अपना भाग्य आजमाएंगी। उनके साथ हरवीन अहलूवालिया और प्रियंका सुसविकर के रूप में नये चेहरे होंगे।

पुरुषों की दस मीटर एयर राइफल में भारत का प्रतिनिधित्व रवि कुमार और दीपक कुमार जैसे नये खिलाड़ी करेंगे और उनका साथ थोड़े अनुभवी सत्येंद्र सिंह देंगे। इससे पहले इस स्पर्धा में कई पदक जीतने वाले नारंग टीम में स्थान नहीं बना पाये क्योंकि वह ट्रायल में चौथे स्थान पर रहे थे। जहां तक पुरुष एयर पिस्टल की बात है तो जीतू राय भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगे जिसमें अमनप्रीत और ओंकार सिंह उनका साथ देंगे। यहां तक कि अनुभवी प्रकाश नानजप्पा चयन ट्रायल की बाधा पार करने में नाकाम रहे थे।

पुरुष ट्रैप में जोरावर सिंह, कयान चेनाई और बीरेनदीप सिंह सोढ़ी भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगे। बीरेनदीप स्टार निशानेबाज रोंजन सोढ़ी के छोटे भाई हैं और वह चार साल बाद वापसी कर रहे हैं। डबल ट्रैप टीम में संग्राम दहिया, अंकुर मित्तल और शपथ भारद्वाज शामिल हैं। नारंग राइफल प्रोन टीम का हिस्सा हैं जिसमें चैन सिंह और सुशील गाहले भी शामिल हैं। संजीव राजपूत को पुरुषों की थ्री पोजीशन के लिये चैन सिंह और सत्येंद्र सिंह के साथ टीम में रखा गया हैं।

महिलाओं की एयर राइफल स्पर्धा में पूजा घाटकर, मेघना सज्जानर और विनीता भारद्वाज हिस्सा लेंगी जबकि स्कीट स्पर्धा में सानिया शेख, रश्मि राजपूत और आरती सिंह भा