ताज़ा खबर
 

ISSF जूनियर विश्व कप: भारतीय निशानेबाज़ों ने तीन गोल्ड सहित सात पदक झटके

शुभंकर प्रमाणिक ने साल के अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल संघ के दूसरे और अंतिम जूनियर विश्व कप में पहला स्वर्ण जीता।
Author गबाला (अजरबैजान) | September 18, 2016 20:23 pm
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रतीक के तौर पर किया गया है।

भारतीय निशानेबाजों ने रविवार (18 सितंबर) को यहां पिस्टल, राइफल और शॉटगन के आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप के शुरुआती दिन तीन स्वर्ण सहित सात पदक अपने नाम किए। शुभंकर प्रमाणिक ने साल के अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल संघ के दूसरे और अंतिम जूनियर विश्व कप में पहला स्वर्ण जीता। बंगाल के युवा निशानेबाज ने 613.8 के स्कोर से 50 मीटर राइफल प्रो स्पर्धा के फाइनल में क्वालीफाई किया। फाइनल्स में उन्होंने 20 शॉट में 205.5 अंक से स्वर्ण पदक जीता। चेक गणराज्य के फिलिप नेपेचल (205.2) दूसरे स्थान पर रहे जबकि रोमानिया के द्रेगोमीर ओरदाचे (185.1) ने तीसरा स्थान हासिल किया। शुभंकर ने फतेह सिंह ढिल्लो और अजय नीतिश के साथ मिलकर भारतीय टीम को स्पर्धा में रजत पदक दिलाने में मदद की।

संभाजी पाटिल ने भारत के लिए दूसरा स्वर्ण पदक जीता, उन्होंने जूनियर पुरुष 25 मीटर स्टैंडर्ड पिस्टल स्पर्धा में 562 अंक जुटाकर आसानी से ऑस्ट्रेलिया के सरगेई इवग्लेवस्की और जेम्स एशमोर को पछाड़ दिया। संभाजी ने हमवतन गुरमीत और रितुराज सिंह के साथ मिलकर टीम स्पर्धा का भी स्वर्ण पदक जीता और भारत को पदक तालिका में शीर्ष पर पहुंचा दिया। इसके अलावा भारतीय निशानेबाजों ने जूनियर पुरुष टीम राइफल प्रोन में रजत और दो कांस्य पदक भी हासिल किए। जर्मनी के सुहल में साल के पहले जूनियर विश्व कप में भारतीय निशानेबाज तीन स्वर्ण, चार रजत और तीन कांस्य पदक जीतकर ओवरऑल तालिका में चौथे स्थान पर रहे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule