ताज़ा खबर
 

आईपीएल-9: हैदराबाद के खिलाफ केकेआर के लिए ‘करो या मरो’ का मुकाबला

सनराइजर्स 16 अंक लेकर शीर्ष पर है और हार के बावजूद भी वह प्लेऑफ में पहुंच सकता है, दूसरी ओर केकेआर हारने की दशा में टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा।

Author कोलकाता | May 21, 2016 17:37 pm
कोलकाता के कप्तान गौतम गंभीर। (पीटीआई फोटो)

आईपीएल से जल्दी बाहर होने की कगार पर खड़ी कोलकाता नाइट राइडर्स को रविवार (22 मई) को शीर्ष पर काबिज सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच हर हालत में जीतना होगा। पिछले साल सत्र के बीच तक शीर्ष पर रहने के बाद केकेआर आखिरी दो लीग मैच हारकर जल्दी बाहर हो गया था। इस बार भी टीम की कमोबेश वही स्थिति है। आईपीएल के नौवे सत्र में प्रतिस्पर्धा इतनी कड़ी है कि कोई टीम अभी तक प्लेऑफ में जगह पक्की नहीं कर सकी है। पांच टीमों के 16 अंक है और अंतिम चार का फैसला नेट रनरेट के आधार पर होगा।

पिछले दो दिन से यहां हो रही बारिश भी निर्णायक साबित हो सकती है और ईडन गार्डन को कवर में रखा गया है। दोनों टीमों की नजरें आसमान पर लगी होगी। सनराइजर्स 16 अंक लेकर शीर्ष पर है और हार के बावजूद भी वह प्लेऑफ में पहुंच सकता है हालांकि जीतने की स्थिति में शीर्ष दो में रहने का उसका सपना टूट सकता है। दूसरी ओर केकेआर हारने की दशा में टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा। दो बार मैन ऑफ द मैच रह चुके आंद्रे रसेल पैर की चोट के कारण गुजरात लायंस के खिलाफ पिछला मैच नहीं खेले थे और केकेआर खेमा उनके कल तक फिट होने की दुआ करेगा। रसेल ने इस सत्र में सर्वाधिक 15 विकेट लिए हैं। इसके अलावा 164.91 के स्ट्राइक रेट से वह सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में चौथे स्थान पर हैं।

2012 और 2014 में आईपीएल जीत चुकी केकेआर के स्पिनर इस बार फ्लॉप रहे। कप्तान गौतम गंभीर को अब अपने बिग हिटर्स को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजना होगा। गंभीर और राबिन उथप्पा से टीम अच्छी शुरुआत मिलने की उम्मीद करेगी। केकेआर ने सनराइजर्स को पिछले मैच में हराया था जिसमें गंभीर ने नाबाद 90 रन बनाए थे। दिल्ली डेयरडेविल्स ने कल सनराइजर्स को आखिरी गेंद पर छह विकेट से मात देकर समीकरण बिगाड़ दिए। दूसरी ओर आशीष नेहरा को चोट लगने से सनराइजर्स की गेंदबाजी पर असर पड़ा है। उनकी गैर मौजूदगी में बरिंदर सरन ने दो विकेट लिए लेकिन दिल्ली को जीत से नहीं रोक सके।

टीमें इस प्रकार हैं :

कोलकाता नाइट राइडर्स : गौतम गंभीर (कप्तान), रॉबिन उथप्पा, मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, युसूफ पठान, शाकिब अल हसन, पीयूष चावला, सुनील नारायण, जासन होल्डर, मोर्नी मोर्कल, अंकित राजपूत, आंद्रे रसेल, क्रिस लिन, ब्राड हाग, कोलिन मुनरो, शान टैट, उमेश यादव, शेल्डन जैकसन, कुलदीप यादव, मनन शर्मा, राजागोपाल सतीश, जयदेव उनादकट।

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वॉर्नर (कप्तान), शिखर धवन, युवराज सिंह, मोइजेस हेनरिक्स, ईयोन मोर्गन, दीपक हुड्डा, नमन ओझा, कर्ण शर्मा, मुस्तफिजुर रहमान, भुवनेश्वर कुमार, बरिंदर सरन, ट्रेंट बोल्ट, बेन कटिंग, केन विलियमसन, आशीष रेड्डी, रिकी भुई, बिपुल शर्मा, सिद्धार्थ कौल, अभिमन्यु मिथुन, विजय शंकर, टी सुमन, आदित्य तारे।
मैच का समय : शाम चार बजे से ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App