ताज़ा खबर
 

इंडियन सुपर लीग: मुंबई के ख़िलाफ़ घरेलू मैदान पर जीत दर्ज करने उतरेगी दिल्ली

डायनामोस अब तक अजेय है जबकि मुम्बई को चार में से दो मैचों में जीत मिली है, एक मैच ड्रा रहा है और एक मैच में उसे हार मिली है।

Author नई दिल्ली | Published on: October 17, 2016 8:13 PM
Indian Super League, Delhi Dynamos FC vs Mumbai City FC, Delhi vs Mumbai, Delhi Dynamos vs Mumbai Cityचेन्नईयन एफसी के खिलाफ गोल करने के बाद खुशी मनाते दिल्ली डायनामोस के खिलाड़ी। (PTI Photo by R Senthil Kumar/6 Oct, 2016)

अपने घरेलू मैदान पर नॉर्थईस्ट यूनाईटेड के खिलाफ पहला मैच ड्रा खेलने वाली दिल्ली डायनामोस मंगलवार (18 अक्टूबर) को यहां मुंबई सिटी एफसी के खिलाफ इंडियन सुपर लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के मैच में जीत को लक्ष्य बनाकर मैदान पर उतरेगी। डायनामोस आईएसएल के इस सत्र में अब तक अजेय है जबकि मुम्बई को चार में से दो मैचों में जीत मिली है, एक मैच ड्रा रहा है और एक मैच में उसे हार मिली है। दिल्ली ने अब तक तीन मैच खेले हैं। इनमें से एक मैच में उसे जीत मिली है जबकि बाकी दो मैच ड्रा रहे हैं। मुंबई को पिछले मैच में केरल ब्लास्टर्स के हाथों हार मिली थी और अब वह भी दिल्ली को उसी के घर में हराकर जीत की पटरी पर लौटना चाहेगा। दिल्ली ने अपने पहले मैच में मौजूदा चैम्पियन चेन्नईयिन एफसी को हराया था लेकिन उसके बाद से उसे जीत नहीं मिली है।

दिल्ली के कोच जियानलुक जाम्ब्रोता ने मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘हमने नॉर्थईस्ट के खिलाफ शानदार खेल दिखाया था। इस टीम को लीग की सबसे अच्छी टीमों में गिना जा रहा है। हमारे सामने कई मौके आए थे और इस मैच के बाद हमने यह सीखा है कि किस तरह से मौकों का लाभ उठाया जाए। अभी हालांकि मैं मानता हूं कि हमें अपनी रणनीति में बदलाव की जरूरत नहीं है।’ इटली की विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे जाम्ब्रोता ने तीनों मैचों में एक ही तरह के संयोजन को आजमाया है। आगामी मैचों में भी वह संयोजन में बदलाव के पक्षधर नहीं दिखते क्योंकि इस लीग में मैच काफी जल्दी-जल्दी होते हैं।

मुम्बई सिटी एफसी टीम अपने कप्तान और मार्की खिलाड़ी डिएगो फोर्लान के बिना दिल्ली पहुंची है। मैनचेस्टर युनाइटेड के पूर्व स्ट्राइकर अब भी चोटिल हैं। कोच एलेक्सजेंडर गुइमाराएस ने कहा है कि डिएगो एफसी गोवा के साथ होने वाले मैच तक पूरी तरह फिट हो जाएंगे। उन्हें फोर्लान की अनुपस्थिति में भी अनुकूल परिणाम की उम्मीद है। गुइमाराएस ने कहा ‘मेरी नजर में दिल्ली की टीम इस साल लीग में अच्छा खेल रही है। यह टीम काफी आकर्षक फुटबॉल खेलने की कोशिश कर रही है। उसने दिखाया है कि इस साल उसे हराना मुश्किल है। लेकिन फिर मुझे उम्मीद है कि परिणाम हमारे पक्ष में रहेगा।’ उन्होंने कहा, ‘हमने भी तक चार मैच खेले हैं और इनमें से तीन अपने घरेलू मैदान से बाहर खेले हैं। हमें बाहर के मैचों से अंक हासिल करने की महत्ता समझ में आ गई है। हमने पुणे में अच्छा खेल दिखाया लेकिन केरल के खिलाफ एक भी अंक नहीं हासिल कर सके। अब मैं यह आशा करता हूं कि हमारा अगला मैच अच्छा होगा और हम यहां से अंक लेकर जाएंगे।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सानिया मिर्जा शीर्ष रैंकिंग पर बरकरार, बोपन्ना चार पायदान खिसके
2 डेनमार्क ओपन में पीवी सिंधू से काफी उम्मीदें, रियो ओलंपिक के बाद पहला खिताबी टूर्नामेंट
3 ओलंपिक फर्राटा धावक टायसन की बेटी की गोली लगने से मौत