ताज़ा खबर
 

भारतीय ग्रां प्री में पूनिया होंगी मुख्य आकर्षण

सर्जरी के कारण पूनिया दो साल बाद वापसी कर रही हैं।

Author नई दिल्ली | April 24, 2016 1:13 AM
राष्ट्रमंडल खेलों की पूर्व स्वर्ण पदक विजेता कृष्णा पूनिया। (पीटीआई फाइल फोटो)

राष्ट्रमंडल खेलों की पूर्व स्वर्ण पदक विजेता कृष्णा पूनिया रविवार (24 अप्रैल) को यहां शुरू हो रही इंडियन ग्रां प्री के पहले सत्र में मुख्य आकर्षण होगी जिसमें सौ से अधिक एथलीट रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की कोशिश करेंगे। सर्जरी के कारण पूनिया दो साल बाद वापसी कर रही हैं।

पुरुष और महिला भाला फेंक खिलाड़ियों से काफी उम्मीद हैं जो ऑस्ट्रेलिया के कोच गैरी कालवर्ट के मार्गदर्शन में अच्छी तैयारी कर रहे हैं। युवा नीरज चोपड़ा ने गुवाहाटी में दक्षिण एशियाई खेलों के दौरान 82.23 मीटर का अपना निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था और शनिवार को जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में कोच की नजरें उनके अलावा 2014 एशियाई खेलों की कांस्य पदक विजेता अनु रानी और सुमन देवी पर टिकी होंगी।

एशियाई खेलों के कांस्य पदक विजेता आरोकया राजीव भी रियो के लिए क्वालीफाई करने के इरादे से उतरेंगे। अगस्त में होने वाले ओलंपिक के लिए भारत के 18 ट्रैक एवं फील्ड एथलीट क्वालीफाई कर चुके हैं जिसमें आठ महिलाएं भी शामिल हैं। दो चरण की भारतीय ग्रां प्री और फेडरेशन कप से भारतीय खिलाड़ियों को ओलंपिक क्वालीफिकेशन के अलावा खेलों के महाकुंभ से पहले लय में आने का मौका मिलेगा। फेडरेशन कप का आयोजन यहां 28 से 30 अप्रैल तक किया जाएगा जबकि भारतीय ग्रां प्री का दूसरा चरण सात मई से एनआइएस पटियाला में होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App