ताज़ा खबर
 

भारतीय मुक्केबाजों के लिए उम्मीद, चुनाव आठ मई को

अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआइबीए) द्वारा दी गई अंतिम सीमा से छह दिन पहले ऐसा किया गया।

Author नयी दिल्ली | April 17, 2016 1:45 AM
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रतीक के तौर पर किया गया है।

भारतीय मुक्केबाजी के बुरे दिन अंतत: खत्म होते दिख रहे हैं क्योंकि शनिवार (16 अप्रैल) को देश में इस खेल के प्रशासकों ने आठ मई को ताजा चुनाव कराने का फैसला किया है ताकि भारतीय मुक्केबाजी महासंघ नई राष्ट्रीय संस्था बना सके। कोलकाता में शेयरधारकों की बैठक में सर्वसम्मति से आठ मई को चुनाव कराने का फैसला किया गया। अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआइबीए) द्वारा दी गई अंतिम सीमा से छह दिन पहले ऐसा किया गया।

शनिवार की बैठक में मौजूद एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि चुनाव आठ मई को कराए जाएंगे और इस प्रक्रिया को भारतीय ओलंपिक संघ का समर्थन प्राप्त होगा। नामांकन अब अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ को भेजे जाएंगे जो फैसला करेगा। अध्यक्ष पद के लिए दौड़ दिल्ली के रोहित जैन, पूर्व सचिव राकेश ठकरान और राजेश भंडारी के बीच होने की उम्मीद है। जैन अब बर्खास्त हुई बाक्सिंग इंडिया में महासचिव के पद के चुनाव में करीब से हार गए थे।

महासचिव के पद के लिए जय कोहली (मौजूदा समय में खेल का प्रशासन देख रही तदर्थ समिति के सदस्य), गोवा के लेनी डीगामा और जम्मू कश्मीर के निर्मोलक सिंह हैं। डी गामा रिंग अधिकारियों के आयोग के पूर्व अध्यक्ष रह चुके हैं जबकि निर्मोलक सिंह बीते समय में भारतीय मुक्केबाजी टीमों के अधिकारिक डॉक्टर थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App