ताज़ा खबर
 

भारतीय घुड़सवारी टीम ने विश्व कप में जीता तीन स्वर्ण

भारतीय टीम विश्व कप में तीन स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली टीम रही। लेकिन विश्व कप मेजबान मिस्र ने जीता।

Author नई दिल्ली | April 24, 2016 02:03 am
भारतीय घुड़सवारी टेंट पेगिंग टीम

भारतीय घुड़सवारी टेंट पेगिंग टीम ने मिस्र के काहिरा में खेले गए आइटीपीएफ विश्व कप में तीन स्वर्ण पदक जीते। भारतीय टीम का यह अब तक का सबसे बेहतीन प्रदर्शन है। भारतीय टीम विश्व कप में तीन स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली टीम रही। लेकिन विश्व कप मेजबान मिस्र ने जीता। भारत की तरफ से व्यक्तिगत मुकाबलों में अजय स्वांत ने तीन, सुरेश कुमार और प्रदीप कुमार ने दो-दो व जसविंदर सिंह और वांगथम लमाटी ने एक-एक पदक जीता। भारत ने टेंट पेगिंग लांस, टीम टेंट पेगिंग सोर्ड और व्यक्तिगत सोर्ड में स्वर्ण पदक जीते।

प्रतिनिधिमंडल के प्रमुख बृजेश माथुर ने बताया कि विश्व कप में ग्यारह मजबूत टीमें ने हिस्सा लिया था। उन्होंने कहा कि यह सही है कि हम विश्व कप नहीं जीत पाए लेकिन फिर भी हमने तीन स्वर्ण पदक जीते। उन्होंने कहा कि हम और भी बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे लेकिन हमारे दो घोड़े अंतरराष्ट्रीय स्तर के नहीं थे। उन्होंने यह भी कहा कि इसी भारतीय टीम ने अबू धाबी में पिछले साल दिसंबर में हुए विश्व कप क्वालीफायर में भारत ने पांच स्वर्ण और दो रजत पदक जीत कर चैंपियन रही थी। विश्व कप में भारत के आलावा दक्षिण अफ्रीका, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, इराक, संयुक्त अरब अमीरात, ओमान, सूडान, जॉर्डन, यमन और मिस्र की टीमों ने हिस्सा लिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App