भारत की दुर्गा ठाकुर बनी एफआईएच अंतरराष्ट्रीय अंपायर - Jansatta
ताज़ा खबर
 

भारत की दुर्गा ठाकुर बनी एफआईएच अंतरराष्ट्रीय अंपायर

भारत की दुर्गा ठाकुर ने वर्ष 2011 में एनएसएनआईएस से ग्रेजुएशन की और उन्हें 2015 में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट मिला जो नीदरलैंड के ब्रेडा में डबल सिक्स-नेशन कप था।

Author नई दिल्ली | April 19, 2016 6:36 PM
हॉकी। चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रतीक के तौर पर किया गया है।

भारत की दुर्गा ठाकुर को हाल में न्यूजीलैंड में हुए हाकेज बे कप में शानदार प्रदर्शन की बदौलत अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) द्वारा अंतरराष्ट्रीय आउटडोर अंपायर नियुक्त किया गया। दुर्गा ने अंपायर के तौर पर अपना करियर 2013 में भोपाल में तीसरी हॉकी इंडिया सब जूनियर पुरुष एवं महिला राष्ट्रीय चैम्पियनशिप (फाइनल्स) से शुरू किया था। उन्होंने वर्ष 2011 में एनएसएनआईएस से ग्रेजुएशन की और उन्हें 2015 में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट मिला जो नीदरलैंड के ब्रेडा में डबल सिक्स-नेशन कप था।

नई दिल्ली के मॉर्डन स्कूल में फिजिकल एजुकेशन की शिक्षिका दुर्गा ने तीन खेल स्पर्धाओं हैंडबाल, बास्केटबॉल और हॉकी में राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में अपने राज्य हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया था। वह पिछले राष्ट्रीय खेलों के फाइनल्स के अंपायरों में शामिल थीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App