ताज़ा खबर
 

हाकी विश्व लीग: भारत की जीत की लय बरकरार, सेमीफाइनल में कनाडा को 3-0 से दी मात

छठी रैंकिंग की भारतीय टीम रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगी।

Author लंदन | June 17, 2017 11:01 PM
भारतीय पुरूष हाकी टीम लगातार दूसरे साल मलेशिया में सुल्तान जोहोर कप में भाग नहीं लेगी।

भारत ने शानदार फार्म जारी रखते हुए आज यहां हाकी विश्व लीग सेमीफाइनल में कनाडा को 3-0 से हराकर अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की।  भारत के लिए एस वी सुनील :पांचवें मिनट:, आकाशदीप सिंह :10वें मिनट: और सरदार सिंह :18वें मिनट: ने तीन मैदानी गोल दागकर उन्हें पूल बी मैच में पूरे तीन अंक दिलाये। इस जीत से भारत ने लगभग टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है। भारत ने गुरूवार को शुरूआती मुकाबले में स्काटलैंड को 4-1 से शिकस्त दी। अब छठी रैंकिंग की भारतीय टीम कल अपने अगले पूल मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगी।  वहीं दिन के पहले मैच में चीन ने पूल ए में कोरिया को 5-2 से पराजित किया।
इसके बाद भारतीय हाकी टीम रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ खेलने उतरेगी। रविवार को ही भारतीय क्रिकेट टीम का मुकाबला भी पाकिस्तान से है। विराट कोहली के बेहतरीन ड्राइव और हरमनप्रीत सिंह की ताकतवर ड्रैगफ्लिक का नजारा एक साथ देखने को मिलेगा। भारतीय क्रिकेट टीम लंदन के ओवल में चैम्पियंस ट्राफी के फाइनल पाकिस्तान से भिड़ेगी जबकि इससे 55 मील से भी कम दूरी पर राष्ट्रीय पुरूष हाकी टीम को रिवरबैंक एरेना में पाकिस्तान की ही हाकी टीम के खिलाफ उतरना है।  ऐसा बेहद कम होता है जब राष्ट्रीय जज्बे का प्रतीक क्रिकेट और राष्ट्रीय खेल हाकी के बीच एक साथ दर्शकों को खींचने की जोर आजमाइश होती है।  भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली से जब यह पूछा गया कि क्या कभी उन्होंने हाकी में हाथ आजमाया है तो उन्होंने खुलासा किया कि वह अब भी हैरान हैं कि खिलाड़ी इतनी दमदार ड्रैगफ्लिक के सामने कैसे खड़े रहते हैं।

उन्होंने कहा, ”मैं इंडोर नेट सत्र के दौरान सिंथेटिक हाकी गेंद से खेला हूं लेकिन कभी हाकी नहीं खेला। मुझे लगता है कि यह काफी डरावना होता है कि पेनल्टी कार्नर :ड्रैगफ्लिक पर: पर गेंद चेहरे पर लग जाए। मुझे नहीं पता कि वे लोग ऐसा कैसे करते हैं। इसके लिए काफी जज्बा चाहिए। मैं अपनी टीम को शुभकामनाएं देता हूं।” क्रिकेट का सात घंटे का उतार चढ़ाव हो या फिर 60 मिनट तक छड़ी का जादू, प्रतिस्पर्धा में किसी भी तरह से रोमांच की कमी नहीं होगी। ‘देसी’ का संदर्भ पाने वाले ब्रिटिश भारतीय अपने पाकिस्तानी समकक्षों के साथ सुपर संडे के दिन खेल के जश्न का हिस्सा बनने के लिए मौजूद रहेंगे।बालीवुड ब्रिगेड, राजनीतिक हस्तियों और जाने माने लोगों के ग्लैमर से भरपूर क्रिकेट मुकाबले में लिए पहुंचने की उम्मीद है जबकि हाकी विश्व लीग सेमीफाइनल मुकाबला भी आकर्षण का केंद्र रहेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App