ताज़ा खबर
 

गेंदबाजों के बूते दूसरे दिन भारत ए की मैच में वापसी

गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन से भारत ए ने चार दिवसीय अनधिकृत टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन आज यहां आस्ट्रेलिया ए पर पहली पारी में दो रन की मामूली बढ़त हासिल की।

Author ब्रिस्बेन | September 10, 2016 3:24 AM
तेज गेंदबाज वरुण आरोन

गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन से भारत ए ने चार दिवसीय अनधिकृत टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन आज यहां आस्ट्रेलिया ए पर पहली पारी में दो रन की मामूली बढ़त हासिल की। तेज गेंदबाज वरुण आरोन ने 41 रन देकर तीन जबकि आफ स्पिनर जयंत यादव ने 44 रन देकर तीन विकेट लिए जिससे भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया को पहली पारी में 228 रन पर समेट दिया। भारतीय टीम पहले दिन पहली पारी में 230 रन पर आउट हो गई थी।

भारत ए की दूसरी पारी की शुरुआत हालांकि अच्छी नहीं रही और जब खराब रोशनी के कारण दिन का खेल समाप्त घोषित किया गया तब उसका स्कोर दो विकेट पर 44 रन था। भारत के दोनों सलामी बल्लेबाज फैज फजल (6) और अखिल हेरवादकर (23) पवेलियन लौट चुके हैं। स्टंप उखड़ने के समय पहली पारी में सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले मनीष पांडे सात और श्रेयस अय्यर छह रन पर खेल रहे थे। भारत को गुलाबी गेंद से खेले जा रहे इस मैच में यदि अपनी उम्मीदों को जीवंत रखना है तो इन दोनों को कल अधिक से अधिक समय तक क्रीज पर टिके रहना होगा। इससे पहले आस्ट्रेलिया एक समय दो विकेट पर 157 रन बनाकर अच्छी स्थिति में दिख रहा था।

उसकी तरफ से सलामी बल्लेबाज जो बर्न्स (78) और कप्तान पीटर हैंडस्कॉम्ब (87) ने तीसरे विकेट के लिए 118 रन की साझेदारी की। बर्न्स ने अपनी पारी में 11 चौके और एक छक्का जबकि हैंडस्कॉम्ब ने 14 चौके और एक छक्का लगाया। पहले बर्न्स और फिर हैंडस्कॉम्ब के आउट होने के बाद मैच की स्थिति एकदम से पलट गई।

बर्न्स को हार्दिक पंड्या ने पवेलियन भेजा जबकि हैंडस्कॉम्ब को हेरवादकर ने रन आउट किया। इसके बाद भारतीय तेज गेंदबाज हावी हो गए जबकि स्पिनर जयंत यादव ने पुछल्ले बल्लेबाजों को नहीं टिकने दिया। आरोन और जयंत के अलावा पंड्या (33 रन देकर दो विकेट) और शार्दुल ठाकुर (45 रन देकर एक विकेट) ने भी अच्छा योगदान दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App