ताज़ा खबर
 

बीसीसीआइ के दबाव में आइसीसी ने बदला फैसला

वित्तीय रूप से कमजोर देशों के लिए हानिकारक और प्रतिगामी कदम बताया था।
Author नई दिल्ली | September 8, 2016 05:06 am
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (फोटो रॉयटर्स)

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने दुनिया के सबसे धनी क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआइ के कड़े विरोध के बाद बुधवार को दो स्तरीय टैस्ट प्रणाली के अपने विवादास्पद प्रस्ताव को वापस ले लिया है। बीसीसीआइ को इसमें श्रीलंका, जिंबाब्वे और बांग्लादेश का समर्थन मिला था। आइसीसी के एक सूत्र ने कहा कि दो स्तरीय टैस्ट प्रणाली के प्रस्ताव पर मुख्य कार्यकारियों की समिति (सीईसी) की दुबई में दो दिवसीय बैठक के दौरान चर्चा हो सकती थी लेकिन चार सदस्यों की आपत्तियों को ध्यान में रखते हुए उसे हटा दिया गया है। आइसीसी अब इस पूरे पहलू पर नए सिरे से गौर करेगी। बीसीसीआइ अध्यक्ष अनुराग ठाकुर शुरू से ही इस कदम की कड़ी आलोचना कर रहे थे। उन्होंने इसे वित्तीय रूप से कमजोर देशों के लिए हानिकारक और प्रतिगामी कदम बताया था। उन्होंने आइसीसी के फैसले का स्वागत किया है।

ठाकुर ने कहा कि मैं आइसीसी के सदस्यों का आभारी हूं जिन्होंने हमारी बात को समझा और इस प्रस्ताव को हटाने का फैसला किया। विश्व क्रिकेट का प्रमुख हितधारक होने के नाते बीसीसीआइ सबको साथ लेकर चलने के अपने दृष्टिकोण पर कायम रहेगा और यह सुनिश्चित करेगा कि हर किसी के हित और क्रिकेट के विकास से समझौता नहीं हो।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule