ताज़ा खबर
 

VIDEO: राष्ट्रगान के दौरान बहते रहे हिमा दास के आंसू, यह बोली गोल्डन गर्ल

IAAF World U20 Championships: टामपेर में प्रतियोगिता जीतने के बाद हिमा को गोल्ड मेडल पहनाया गया, उस वक्त भारत का राष्ट्रगान भी बजा और 'जन गण मन' की आवाज सुनने के साथ ही हिमा की आंखों में आंसू आ गए।

भारत की युवा एथलीट हिमा दास (फोटो सोर्स- पीटीआई)

इस वक्त हर कोई भारत की युवा एथलीट हिमा दास की चर्चा कर रहा है, उनकी तारीफ कर रहा है, उनकी जिंदगी से जुड़ी कई प्रेरणादायक बातों और घटनाओं के बारे में बातें कर रहा है। ऐसा हो भी क्यों न, आखिर हिमा दास ने बहुत ही कम उम्र में बेहद शानदार कारनामा कर दिखाया है। आईएएएफ वर्ल्ड अंडर-20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में हिमा दास ने गोल्ड मेडल जीतकर नया कीर्तिमान हासिल किया है। फिनलैंड के टामपेर में 400 मीटर की रेस को 51.46 सेकेंड में पूरा कर गोल्ड पर कब्जा करने वाली हिमा की आंखों में से उस वक्त आंसू बहने लगे, जब पूरी दुनिया के सामने भारत का राष्ट्रगान बजाया गया।

टामपेर में प्रतियोगिता जीतने के बाद हिमा को गोल्ड मेडल पहनाया गया, उस वक्त भारत का राष्ट्रगान भी बजा और ‘जन गण मन’ की आवाज सुनने के साथ ही हिमा की आंखों में आंसू आ गए। इसका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें हिमा बेहद ही भावुक दिख रही हैं। एनडीटीवी के मुताबिक जब हिमा से सवाल किया गया कि राष्ट्रगान सुनने के बाद उनकी आंखों में आंसू क्यों आ गए थे, तब हिमा ने कहा, ‘मैं हमेशा से चाहती थी कि पूरी दुनिया के सामने भारत का राष्ट्रगान बजे और ऐसा हुआ, जिसकी वजह से मैं भावुक हो गई और रोने लगी।’

हिमा ने आगे कहा, ‘देश के लिए मेडल जीतना बहुत बड़ी उपलब्धि है और इसलिए मैं इस वक्त बहुत खुश हूं। मैं भारत के लोगों को यह गिफ्ट देते हुए बहुत गर्व महसूस कर रही हूं। मैं अपने पैरेंट्स और कोच को धन्यवाद करा चाहती हूं। मैं मेडल्स के पीछे नहीं भागती हूं, मैं समय के पीछे भागती हूं। मैं एशियन गेम्स में भी अपना अच्छा करना चाहती हूं।’ बता दें कि हिमा ने राटिना स्टेडियम में खेले गए फाइनल में 51.46 सेकेंड का समय निकालते हुए 400 मीटर की रेस में जीत हासिल की। इसी के साथ वह इस चैम्पियनशिप में सभी आयु वर्गों में स्वर्ण जीतने वाली भारत की पहली महिला बन गई हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App