ताज़ा खबर
 

हॉकी वर्ल्‍ड लीग 2017: भारत ने पाकिस्‍तान को 6-1 से दी करारी शिकस्‍त

18 जून को भारतीय टीम ने पाकिस्तान को ग्रुप मैच में 7-1 से हराया था।

Author Published on: June 24, 2017 5:54 PM
पाक को हराने के बाद खुश भारतीय खिलाड़ी। (PTI Photo)

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स में शनिवार को पांचवें से आठवें स्थान के लिए खेले गए क्वालिफिकेशन मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 6-1 से मात दी। भारत का सामना अब पांचवें स्थान के लिए कनाडा से 25 जून को होगा, जिसने एक अन्य क्वालिफिकेशन मैच में चीन को 7-3 से मात दी। पाकिस्तान के खिलाफ भारत की इस टूर्नामेंट में यह दूसरी जीत है। 18 जून को भारतीय टीम ने पाकिस्तान को ग्रुप मैच में 7-1 से हराया था। इसी दिन पाकिस्तान की क्रिकेट टीम ने भारत को हराकर पहली बार चैम्पियंस ट्रॉफी खिताब जीता था। पाकिस्तान के खिलाफ पहले क्वार्टर की शुरुआत के बाद आठवें मिनट में रमनदीप सिंह ने फील्ड गोल दागकर भारत का खाता खोला। इसके बाद दूसरे क्वार्टर में काफी जद्दोजहद के बाद तलविंदर सिंह ने दूसरा फील्ड गोल दागा और भारतीय टीम को 2-0 से बढ़त दी। मनदीप सिंह (27वें मिनट) ने दो मिनट बाद भारतीय टीम के लिए तीसरा फील्ड गोल दागा। अगले ही मिनट में गेंद को अपने पास खींचते हुए रमनदीप ने एक बार फिर आगे बढ़ते हुए चौथा फील्ड गोल दागा।

तीसरे क्वार्टर में भी अपना दबदबा कायम रखते हुए भारतीय टीम ने एक और गोल किया। हरमनप्रीत सिंह ने 36वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल किया। 41वें मिनट में अहमद एजाज ने गोल कर पाकिस्तान का खाता खोला। चौथे क्वार्टर में पाकिस्तान के डिफेंस पर एक बार फिर वार करते हुए भारत ने मैच की समाप्ति से केवल एक मिनट पहले 59वें मिनट में छठा गोल दागा। टीम के लिए ये गोल मनदीप सिंह ने किया। पाकिस्तान का सामना सातवें तथा आठवें स्थान के लिए क्वालीफिकेशन मैच में 25 जून को चीन से होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
ये पढ़ा क्‍या!
X