ताज़ा खबर
 

दीपा करमाकर को देश का ब्रांड एम्बेसडर बनाना चाहिए: प्रसून बनर्जी

जिम्नास्टिक में भारत की पहली महिला ओलंपियन दीपा करमाकर दीपा करमाकर रियो ओलंपिक में चौथे स्थान पर रही थी।
Author अगरतला | September 8, 2016 18:26 pm
रियो में अपने प्रदर्शन के दौरान दीपा करमाकर। (REUTERS/Mike Blake)

भारत के पूर्व फुटबॉल कप्तान प्रसून बनर्जी ने गुरुवार (8 सितंबर) को यहां कहा कि जिम्नास्टिक में भारत की पहली महिला ओलंपियन दीपा करमाकर को देश का ब्रांड एम्बेसडर बना देना चाहिए। दीपा रियो ओलंपिक में चौथे स्थान पर रही थी। बनर्जी ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘वह देश की ‘गोल्डन गर्ल’ है जिसने जिमनास्टिक में अपने प्रदर्शन से सभी भारतीयों को गौरवान्वित किया और उसे देश का ब्रांड एम्बेसडर बना देना चाहिए। मैं संसद के अगले सत्र में यह मुद्दा उठाऊंगा।’ हालांकि उन्होंने ब्रांड एम्बेसडर के मुद्दे पर ज्यादा विस्तार से बात नहीं की।

अर्जुन पुरस्कार हासिल कर चुके बनर्जी तृणमूल कांग्रेस के भी सांसद हैं, उन्होंने यहां पार्टी की तरफ से अभयनगर में दीपा के घर पर उसे सम्मानित भी किया। बनर्जी देश के लिए 1970 और 1980 के दशक में खेलते थे, वह मोहन बागान के पूर्व कप्तान भी थे। उन्होंने क्लब की हरी और महरून रंग की जर्सी तथा अशोकस्तंभ का लकड़ी का स्मारक चिन्ह भी दीपा को सौंपा। तृणमूल कांग्रेस के उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ने भी पार्टी की ओर से दीपा को सम्मानित किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule