ताज़ा खबर
 

Pro Kabaddi 2018 Qualifier 2, Gujarat Fortunegaints vs UP Yoddha: यूपी योद्धा और गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स मुकाबले में इन खिलाड़ियों पर होगी निगाहें

Pro Kabaddi 2018 Qualifier 2 : क्वालीफायर-1 में कप्तान सुनील कुमार की टीम गुजरात का डिफेंस बेहद कमजोर रहा। ऐसे में टीम अब इस गलती को आज के मुकाबले में नहीं दोहराना चाहेगी।

गुजरात बनाम यूपी।

Pro Kabaddi 2018 Qualifier 2 Today Match : प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के छठे सीजन में आज यूपी योद्धा और गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स के बीच क्वॉलीफायर 2 मुकाबला खेला जाना है। इस मैच में जीतने वाली टीम शनिवार को बेंगलुरू बुल्स के साथ फाइनल खेलेगी। गुजरात को अपने पिछले मुकाबले में बेंगलुरू से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं यूपी की टीम दिल्ली को हराकर क्वॉलीफाई में प्रवेश करने में कामयाब रही।

क्वालीफायर-1 में कप्तान सुनील कुमार की टीम गुजरात का डिफेंस बेहद कमजोर रहा। ऐसे में टीम अब इस गलती को आज के मुकाबले में नहीं दोहराना चाहेगी। गुजरात के लिए उनके डिफेंडर अहम भूमिका निभा सकते हैं। बेंगलुरू के हाथों क्वॉलीफायर-1 में 29-41 से हार का सामना करने के बाद गुजरात के पास यहां फाइनल में पहुंचने का मौका होगा।

संभावित खिलाड़ी

गुजरात फार्च्यूनजायंट्स
सचिन तंवर, महेंद्र गणेश राजपूत, के प्रपंजन, अजय कुमार, ऋतुराज शिवाजी कोरावी, रोहित गुलिया, शुभम अशोक पालकर।

यूपी योद्धा
रिशांक देवाडिगा, प्रशांत कुमार राय, रोहित कुमार चौधरी, श्रीकांत जाधव, सचिन चौधरी, अमित कुमार, सागर बी कृष्णा।

Live Blog

19:05 (IST) 03 Jan 2019
गुजरात के पास आखिरी मौका

गुजरात इस बार जीत हासिल करने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेगी। गुजरात के पास सचिन तंवर, महेंद्र गणेश राजपूत, के प्रपंजन, अजय कुमार और रोहित गुलिया जैसे खिलाड़ी हैं, जो किसी भी क्षण मैच का रुख पलटने का दम रखते हैं।

18:32 (IST) 03 Jan 2019
इस रणनीति के साथ उतरेंगे यूपी के कप्तान

कप्तान ने कहा, "हम एक समय पर एक ही मैच पर ध्यान देते हैं। हम आगे की सोचे बिना दिल्ली के खिलाफ उतरे थे जहां टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। हम इसी रणनीति के साथ आगामी मैच में भी उतरेंगे जिस के लिए टीम मानसिक रूप से पूरी तरह से तैयार है।"

17:58 (IST) 03 Jan 2019
मैच से पहले बोले यूपी के सहायक कोच

यूपी के सहायक कोच अर्जुन सिह का मानना है कि टीम रणनीति अब तक कारगर साबित होती आ रही है और हम इसी रणनीति को आगे भी जारी रखेंगे।

17:34 (IST) 03 Jan 2019
दोनों ही टीम पेश करेगी कड़ी चुनौती

दोनों ही टीमों की कोशिश यहां जीत हासिल कर चैंपियन बनने की उम्मीदों को जिंदा रखने की होगी। यूपी लीग चरण में दो बार गुजरात से भिड़ी है जिसमें एक बार उसे हार मिली है जबकि एक मैच टाई रहा है।

16:56 (IST) 03 Jan 2019
ऋषांक देवदिगा को टीम पर भरोसा

यूपी की टीम ने जोन-बी में 22 मैचों में आठ मैच जीते थे। वह 57 अंकों के साथ अपने ग्रुप में तीसरे नंबर पर रहा था। टीम के कप्तान ऋषांक देवदिगा गुजरात के खिलाफ होने वाले अहम मुकाबले से पहले विश्वास से भरे हुए नजर आ रहे हैं।

16:34 (IST) 03 Jan 2019
गुजरात फार्च्यूनजायंट्स की पूरी टीम

सचिन तंवर, महेंद्र गणेश राजपूत, के प्रपंजन, अजय कुमार, डोंग जियोन ली, शुभम अशोक पालकर, ललित चौधरी, विक्रम खंडोला, अनिल, यशवंत बिश्नोई, धर्मेंदर, सुनील कुमार, परवेश भैंसवाल, ऋतुराज शिवाजी कोरावी, सचिन विट्टाला, अमित शर्मा, सी कलाई अरासन, अमित, हादी ओस्त्रोक, रोहित गुलिया।

16:16 (IST) 03 Jan 2019
यहां देख सकते हैं मैच का लाइव प्रसारण

इस मैच को आप इंग्लिश में Star Sports 2 और Star Sports 2 HD पर, तो हिंदी में Star Sports 1 Hindi और Star Sports 1 Hindi HD देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार एप्प पर भी सीधा प्रसारण देखा जा सकेगा।

15:45 (IST) 03 Jan 2019
यूपी योद्धा की पूरी टीम

रिशांक देवाडिगा (रेडर), आजाद सिंह (रेडर), भानु प्रताप तोमर (रेडर), प्रशांत कुमार राय (रेडर), रोहित कुमार चौधरी (रेडर), श्रीकांत जाधव (रेडर), सुलेमान कबीर (रेडर), नितिन मावी (डिफेंडर), नीतेश कुमार (डिफेंडर), जीवा कुमार (डिफेंडर), अमित (डिफेंडर), विश्व चौधरी (डिफेंडर), पंकज (डिफेंडर), सचिन चौधरी (डिफेंडर), अरकम शेख (ऑलराउंडर), नरेंद्र (ऑलराउंडर), सागर बी कृष्णा (ऑलराउंडर), सियोंग रियोलकिम (ऑलराउंडर

15:26 (IST) 03 Jan 2019
यूपी को हल्के में नहीं लेना चाहेगी गुजरात

यूपी ने इससे पहले सोमवार को एलिमिनेटर-3 में दबंग दिल्ली को 45-33 से हराकर क्वालीफायर-2 में प्रवेश किया। ऐसे में गुजरात की टीम यूपी को हल्के में लेने की भूल नहीं करेगी।

15:03 (IST) 03 Jan 2019
पिछले सीजन मिली थी हार

गुजरात की टीम पिछले सीजन में फाइनल तक पहुंची थी जहां उसे पटना पाइरेट्स से हार का सामना करना पड़ा था।

14:46 (IST) 03 Jan 2019
फाइनल में पहुंचकर खिताब जीतना चाहेगी गुजरात

ग्रुप-चरण में जोन-ए में 22 मैचों में 17 जीतने वाले गुजरात के पास फाइनल में पहुंचकर खिताब अपने नाम करने का मौका होगा। कप्तान सुनील कुमार यूपी पर शुरू से ही हावी होने की कोशिश करेंगे।

14:22 (IST) 03 Jan 2019
प्रशांत कुमार राय और श्रीकांत जाधव से उम्मीदें

यूपी की कोशिश पिछले आठ मैचों से चली आ रही अपनी जीत के लय को बरकरार रखने की होगी। टीम के स्टार खिलाड़ी प्रशांत कुमार राय और श्रीकांत जाधव इस सीजन में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

13:58 (IST) 03 Jan 2019
गुजरात को करना होगा खेल में बदलाव

पिछले मैच में हार के बाद गुजरात के कोच मनप्रीत सिंह ने भी इस बात को माना कि टीम की सबसे बड़ी कमजोरी उसका डिफेंस रहा। ऐसे में टीम को अपने खेल में बदलाव लाना होगा।