ताज़ा खबर
 

इंग्लैंड के पूर्व फुटबॉल कप्तान डेविड बैकहम पर ड्राइविंग बैन और जुर्माना

David Beckham , six month driving ban: अपने करियर के दौरान बेकहम मैनचेस्टर यूनाईटेड, रीयाल मैड्रिड, एसी मिलान और लास एंजिलिस गैलेक्सी जैसी दिग्गज टीमों की ओर से खेल चुके हैं।

इंग्लैंड के पूर्व फुटबॉल स्टार खिलाड़ी डेविड बेकहम। (फोटो सोर्स- एपी)

David Beckham , six month driving ban: इंग्लैंड के पूर्व फुटबॉल स्टार खिलाड़ी डेविड बेकहम पर ब्रिटेन की एक कोर्ट ने 6 महीने तक ड्राइविंग करने पर बैन लगा दिया है। इंग्लैंड फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान पर ड्राइविंग करते समय फोन पर बात करने का आरोप लगाया गया था, जिसके बाद गुरुवार को ब्रोमले मजिस्ट्रेट कोर्ट में डेविड बेकहम ने अपनी गलती स्वीकार की। इसके बाद कोर्ट ने बेकहम के लाइसेंस पर 6 पेनल्टी पॉइंट्स लगाया, इसका मतलब अब वह छह महीने तक ड्राइविंग नहीं कर सकेंगे। इसके अलावा कोर्ट ने उन पर 750 पौंड (करीब 69 हजार रुपए) का जुर्माना भी लगाया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले साल 21 नवंबर को सेंट्रल लंदन की ग्रेट पोर्टलैंड स्ट्रीट पर कार चलाते समय वह मोबाइल बात कर रहे थे। जिसके बाद वहां एक आम नागरिक ने पुलिस से बेकहम की शिकायत की। इसके बाद पुलिस ने ऐक्शन लेते हुए शिकायत दर्ज किया और गुरुवार 9 मई को उन्हें सुनवाई के लिए कोर्ट बुलाया गया। जहां उन्होंने अपना गुनाह कबूल लिया।

डेविड बेकहम को कारों का काफी शौक है, पहली बार 1997 में उन्होंने सुपर कार पॉर्श 911 कर्रेरा खरीदी थी। इसके अलावा बेकहम ने लैमबॉर्गिनी ग्लार्डो और फरारी 360 स्पाइडर भी खरीदा। कार के साथ-साथ वह बाइक के भी काफी शौकीन हैं। उनके पास तरह-तरह के बाइक हैं जिसे चलाना उन्हें बेहद पसंद हैं। हार्ले डेविडसन नामक बाइक बेकहम के सबसे पसंदीदा बाइकों में से एक है।

बता दें कि डेविड बेकहम ने साल 2013 में फुटबॉल से संन्यास ले लिया था। इसके बावजूद उनकी लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है। बेकहम किसी न किसी वजह से अक्सर सुर्खियों में छाए रहते हैं। अपने करियर के दौरान बेकहम मैनचेस्टर यूनाईटेड, रीयाल मैड्रिड, एसी मिलान और लास एंजिलिस गैलेक्सी जैसी दिग्गज टीमों की ओर से खेल चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App