ताज़ा खबर
 

जेके टायर रेसिंग: तीसरी जीत के बाद अनिंदित रेड्डी चोटी पर, खिताबी मुकाबला हुआ त्रिकोणीय

अनिंदित ने तीसरे राउंड में कुल चार रेस में से तीन में जीत हासिल की जबकि एक रेस में वह दूसरे स्थान पर रहे।
Author कोयंबटूर | October 9, 2016 19:14 pm
जेके टायर एफएमएससीआई नेशनल रेसिंग चैंपियनशिप के दौरान हैदराबाद के अनिदिंत रेड्डी कोंडा। (फोटो सौजन्य – मोटरस्पोर्ट्स.कॉम)

हैदराबाद के अनिंदित रेड्डी कोंडा ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए रविवार (9 अक्टूबर) को यहां यूरो जेके 16 वर्ग में अपनी तीसरी जीत हासिल करके 19वीं जेके टायर एफएमएससीआई नेशनल रेसिंग चैंपियनशिप तालिका में नयन चटर्जी को पीछे छोड़कर बढ़त हासिल कर ली जिससे वर्ग में खिताबी मुकाबला त्रिकोणीय और रोमांचक बन गया है। अनिंदित ने तीसरे राउंड में कुल चार रेस में से तीन में जीत हासिल की जबकि एक रेस में वह दूसरे स्थान पर रहे। इससे उन्होंने लंबी छलांग लगाकर चैंपियनशिप तालिका में पहला स्थान हासिल किया। तीसरा राउंड शुरू होने से पहले अनिंदित 38 अंकों के साथ चौथे स्थान पर थे लेकिन अब वह 76 अंक लेकर शीर्ष पर पहुंच गये हैं। चैंपियनशिप तालिका नयन चटर्जी 73 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर जबकि षणमुगम 70 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गये हैं। नवंबर में ग्रेटर नोएडा के बुद्ध सर्किट में होने वाले चौथे और आखिरी राउंड में इन तीनों के बीच खिताब के लिये रोमांचक मुकाबला होना तय है। तीसरा राउंड समाप्त होने के बाद जेके टायर के मोटरस्पोटर्स प्रमुख संजय शर्मा ने विजेताओं को पुरस्कृत किया। अनिंदित ने लगातार दूसरे दिन कारी मोटर स्पीडवे में जलवा बिखेरा। उन्होंने इस राउंड की आखिरी रेस में गजब का प्रदर्शन करते हुए 15 लैप को 15 मिनट 42.671 सेकेंड में पूरा किया। वह इससे पहले की रेस में दूसरे स्थान पर रहे थे। उस रेस को तमिलनाडु के कार्तिक थरानी ने जीता था जबकि कर्नाटक के अनंत षणमुगम तीसरे स्थान पर रहे थे।

अगली रेस में अनिंदित ने बाजी मारी। थरानी को दूसरा और षणमुगम को तीसरा स्थान मिला। तीसरा राउंड शुरू होने से पहले नयन 58 अंकों के साथ चोटी पर थे और उनके पास दस अंकों की बढ़त थी लेकिन शनिवार को उन्होंने दोनों रेसों में चौथा स्थान और रविवार को पहली रेस में चौथा स्थान हासिल किया लेकिन दूसरी रेस को वह पूरा नहीं कर पाए। उधर दूसरी तरफ एलजीबी फॉर्मूला 4 में मेको रेसिंग के चेन्नई के रेसर विष्णु प्रसाद ने आज दोनों रेस जीतकर इस वर्ग में अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली। विष्णु ने तीसरे राउंड में दो दिन में तीनों रेस जीतकर अपनी अंकसंख्या को 66 पहुंचा दिया। उनके पास अब अपने नजदीकी प्रतिद्वंद्वी और टीम साथी चेन्नई के ही राघुल रंगासामी से 15 अंक की मजबूत बढ़त हो गयी है। विष्णु ने इस राउंड की दूसरी रेस 19 मिनट 58.255 सेकेंड और तीसरी रेस 19 मिनट 57.081 सेकेंड में जीती। दूसरी रेस में दिल्ली के रोहित खन्ना दूसरे और तीसरी रेस में तीसरे स्थान पर रहे जबकि रंगासामी दूसरी रेस में तीसरे और तीसरी रेस में दूसरे स्थान पर रहे। एलजीबी फॉर्मूला 4 की चैंपियनशिप तालिका में विष्णु प्रसाद ने 66 अंकों के साथ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है जबकि रंगासामी 51 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। प्रिवातीर टीम के चेन्नई के शरण विक्रम रविवार (9 अक्टूबर) की दोनों रेस में चौथे स्थान पर रहे और वह कुल 37 अंकों के साथ ओवरऑल तालिका में तीसरे स्थान पर हैं।

इस बीच जेके टूरिंग कार कप में रेड रूस्टर परफॉरमेन्स के बेंगलुरु के आशीष रामास्वामी ने लगातार छठी जीत हासिल कर इस वर्ग में एक राउंड शेष रहते हुए ही खिताब अपने नाम कर दिया। इस रेस में दीपक पाल चिनप्पा और विजय कुमार बी तीसरे स्थान पर रहे। रामास्वामी के कुल 120 अंक हो चुके हैं और वह अपने नजदीकी प्रतिद्वंद्वी प्राइम रेसिंग के राधा सेल्वाराजन (65) से 55 अंकों की बढ़त हासिल कर चुके हैं। ग्रेटर नोएडा में नवंबर में होने वाले आखिरी राउंड में इस वर्ग की दोनों रेसों में कोई भी फैसला निकले राधास्वामी के सिर ताज सज चुका है। प्राइम रेसिंग के राजाराम सी 61 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule