Denmark Open Super Series 2016, PV Sindhu Big Hope-डेनमार्क ओपन में पीवी सिंधू से काफी उम्मीदें, रियो ओलंपिक के बाद पहला खिताबी टूर्नामेंट - Jansatta
ताज़ा खबर
 

डेनमार्क ओपन में पीवी सिंधू से काफी उम्मीदें, रियो ओलंपिक के बाद पहला खिताबी टूर्नामेंट

सिंधू अभी तक कोई सुपर सीरिज नहीं जीत सकी है और पिछली बार डेनमार्क ओपन में उपविजेता थी।

Author ओडेंसे | October 17, 2016 1:39 PM
महिला एकल बैंडमिंटन मुकाबले के क्वॉर्टर फाइनल में चीन की वांग यिहान को लगातार दूसरे सेट में हराने के बाद खुशी जाहिर करतीं भारत की पीवी सिंधू। (REUTERS/Marcelo del Pozo/File)

ओलंपिक रजत पदक विजेता पी वी सिंधू रियो ओलंपिक के बाद इस सप्ताह अंतरराष्ट्रीय सर्किट पर वापसी करते हुए मंगलवार (17 अक्टूबर) से यहां शुरू हो रहे डेनमार्क ओपन सुपरसीरिज प्रीमियर बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती पेश करेगी। रियो से लौटने के बाद सम्मान समारोहों में व्यस्त रही सिंधू की नजरें ओलंपिक की लय बरकरार रखने पर होगी। वह ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाले वाली भारत की पहली बैडमिंटन खिलाड़ी है। छठी वरीयता प्राप्त सिंधू अपने अभियान की शुरुआत चीन की हि बिंगजियाओ के खिलाफ करेगी। सिंधू को ड्रा में दूसरे हाफ में रखा गया है जिसमें उसका सामना थाईलैंड की दूसरी वरीयता प्राप्त रेचानोक इंतानोन, कोरिया की चौथी वरीयता प्राप्त सुंग जि ह्यून और चीनी ताइपै की पांचवीं वरीयता प्राप्त तेइ झू यिंग से हो सकता है।

साइना नेहवाल घुटने की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर है लिहाजा भारत की उम्मीदों का दारोमदार सिंधू पर होगा। सिंधू ने कहा,‘ओलंपिक से मुझे आत्मविश्वास मिला है और उम्मीद है कि यह आगे भी कायम रहेगा। यहां से मुझ पर जिम्मेदारियां अधिक होगी। मैं कोर्ट पर जाकर अपना शत प्रतिशत योगदान देना चाहती हूं।’ विश्व चैम्पियनशिप में दो कांस्य पदक जीत चुकी सिंधू अभी तक कोई सुपर सीरिज नहीं जीत सकी है और पिछली बार डेनमार्क ओपन में उपविजेता थी।

पुरुष एकल में अजय जयराम डच ओपन ग्रां प्री में फाइनल तक पहुंचने के बाद उस लय को कायम रखना चाहेंगे। उन्हें पहले दौर में थाईलैंड के बूनसाक पोंसाना से खेलना है। रियो ओलंपिक क्वार्टर फाइनल तक पहुंचे के श्रीकांत एड़ी की चोट के कारण बाहर है जबकि बी साइ प्रणीत, एच एस प्रणय और पी कश्यप इसमें भारतीय चुनौती रखेंगे। बी साइ प्रणीत का सामना थाईलैंड के तानोंगसाक एस से होगा जबकि प्रणय क्वालीफायर से खेलेंगे। राष्ट्रमंडल खेल चैम्पियन कश्यप का सामना एस्तोनिया के राउल मस्ट से होगा। वह पिछले सप्ताह डच ओपन में इस प्रतिद्वंद्वी से हार गए थे।

पुरुष युगल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी का सामना डेनमार्क के किम एस्ट्रप और एंडर्स स्कारप आर से होगा जबकि प्रणव जेरी चोपड़ा और अक्षय देवलकर आठवीं वरीयता प्राप्त चीन के लि जुन्हुइ और लियू युंचेन से खेलेंगे। मिश्रित युगल में प्रणव और एन सिक्की रेड्डी की टक्कर डेनमार्क के जोकिम फिशर नीलसन और क्रिस्टीना पेडरसन से होगी ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App