ताज़ा खबर
 

CWG 2018: राहुल अवारे ने भारत के लिए रेसलिंग में जीता पहला गोल्ड मेडल

Commonwealth Games 2018: पहले ही मिनट में ही राहुल ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए ताकाहाशी को पटककर दो अंक हासिल किए। हालांकि, अगले ही पल राहुल को संभलने का मौका नहीं देते हुए कनाडा के पहलवान ने पूरा पलटते हुए चार अंक ले लिए।

cwg, cwg live, cwg 2018, cwg 2018 medal tally, cwg live stream, commonwealth games 2018 medal tally, commonwealth games, commonwealth games 2018, 2018 commonwealth games, commonwealth games live stream, commonwealth games day 8, commonwealth games live streamingबाउट के दौरान राहुल अवारे और स्टीवन ताकाहाशी। (Photo Courtesy: Twitter)

भारत के पहलवान राहुल अवारे ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में आठवें दिन 12 अप्रैल को भारत की झोली में 13वां स्वर्ण पदक डाल दिया। महाराष्ट्र के राहुल ने पुरुषों की 57 किलोग्राम स्पर्धा के फाइनल में कनाडा के स्टीवन ताकाहाशी को 15-7 से मात देकर जीत हासिल की। पहले ही मिनट में ही राहुल ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए ताकाहाशी को पटककर दो अंक हासिल किए। हालांकि, अगले ही पल राहुल को संभलने का मौका नहीं देते हुए कनाडा के पहलवान ने पूरा पलटते हुए चार अंक ले लिए।

इसके बाद राहुल ने भी ताकाहाशी पर दबाव बनाया और उन्हें रोल करते हुए छह अंक ले लिए। कनाडा के पहलवान ने भी हार नहीं मानी और राहुल को अच्छी टक्कर देते हुए दो अंक लिए और 6-6 से बराबरी कर ली।

राहुल ने भी अपनी तकनीक को अपनाते हुए एक बार फिर ताकाहाशी को पकड़ा और फिर रोल करते हुए तीन और अंक हासिल करते हुए 9-6 से बढ़त ले ली। यहां राहुल को दर्द की समस्या हुई, लेकिन इसे नजरअंदाज करते हुए उन्होंने वापसी की और दो अंक और हासिल किए। मुकाबले की समाप्ति में कुछ सेकंड रह गए थे। एक बार फिर राहुल ने ताकाहाशी पर शिकंजा कस 15-6 से जीत हासिल कर भारत की झोली में 13वां स्वर्ण पदक डाल दिया।

anushka sharma, virat kohli, virushka, indian premier league, ipl 2018, ipl live, royal challengers bangalore, virushka pics, bangalore, cricket, jansatta, entertainment news

पहली बार राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा ले रहे आवरे ने पुरुषों की 57 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन किया। सेमीफाइनल में उनका सामना पाकिस्तान के मोम्मद बिलाल से था। इस मैच में ही आवरे को थोड़ी परेशानी हुई, लेकिन वो 12-8 से मुकाबला अपने नाम करने में सफल रहे थे। फाइनल में उनका सामना कनाडा के स्टीवन ताकाशी से होगा। कनाडा के खिलाड़ी ने नाइजीरिया के इबिकेवेननिमो वेल्सन को मात देकर फाइनल में जगह पक्की की थी।

बिलाल इस सेमीफाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए आए थे। उन्होंने शुरू से राहुल पर हावी होना चाहा, लेकिन राहुल ने काउंटर करते हुए 3-0 की बढ़त ले ली। बिलाल ने टेकटाउन से दो अंक अर्जित किए और फिर 4-4 से स्कोर बराबर कर लिया, लेकिन राहुल ने अपने दांव को सही समय पर सटीकता से उपयोग में लाते हुए स्कोर 10-4 कर लिया।

बिलाल ने हालांकि हार नहीं मानी और चार अंक और लिए, लेकिन जीत हासिल नहीं कर सके। राहुल ने इससे पहले अपने दोनों मुकाबलों में तकनीकी तौर पर जीत हासिल करते हुए अगले दौर में प्रवेश किया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 CWG 2018 DAY 8: सुशील कुमार ने कॉमनवेल्थ गेम्स में लगाई गोल्ड मेडल की हैट्रिक
2 CWG 2018 : श्रेयसी ने भारत की झोली में डाला 12वां गोल्ड मेडल
3 CWG 2018 : हीना ने भारत को दिया 11वां गोल्ड मेडल
यह पढ़ा क्या?
X