ताज़ा खबर
 

कोपा अमेरिका: पेरू से हारकर ब्राजील बाहर, रैफरी के गलत फैसले का हुआ शिकार

हूटर से 15 मिनट पहले तक ब्राजील ड्रॉ ओर बढ़ता दिख रहा था लेकिन राउल रूइदियाज ने एंडी पोलो के क्रॉस पर पेरू के लिए गोल दाग दिया।
Author फाक्सबोरो | June 13, 2016 14:51 pm
यह हार 1987 के बाद ब्राजील का सबसे खराब प्रदर्शन है जब आखिरी बार वह ग्रुप चरण से आगे नहीं जा सका था। (Winslow Townson-USA TODAY Sports)

कोपा अमेरिका फुॉबाल उस समय विवादों से घिर गया जब रैफरी की गलती के कारण ब्राजील पेरू के हाथों 1-0 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गया। यह हार 1987 के बाद ब्राजील का सबसे खराब प्रदर्शन है जब आखिरी बार वह ग्रुप चरण से आगे नहीं जा सका था। ब्राजील को क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए ड्रा की जरूरत थी और हूटर से 15 मिनट पहले तक वह इसकी ओर बढ़ता दिख रहा था लेकिन राउल रूइदियाज ने एंडी पोलो के क्रॉस पर पेरू के लिए गोल दाग दिया। ऐसा लग रहा था कि उसने गोल करने में हाथ का इस्तेमाल किया लेकिन उरूग्वे के रैफरी आंदे्रस कुन्हा ने गोल का इशारा किया।

ब्राजील के खिलाड़ियों ने इसका विरोध किया लेकिन चौथे अधिकारी से सलाह के बाद भी रैफरी ने गोल बरकरार रखा। कैमरे के अनेक कोणों से साफ दिख रहा था कि आंद्रेस ने गोल के दौरान अपने हाथ का इस्तेमाल किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule