ताज़ा खबर
 

CWG 2018: सुशील कुमार ने जीता गोल्ड, महज 80 सेकंड में मारी बाजी

Commonwealth Games 2018: पुरुषों की 74 किलोग्राम वर्ग स्पर्धा में दक्षिण अफ्रीका के जोहानेस बोथा को 10-0 से मात देकर राष्ट्रमंडल खेलों का तीसरा स्वर्ण पदक जीता। सुशील ने ये बाउट महज 80 सेकंड में अपने नाम किया।

Commonwealth Games 2018, indian wrestler sushil kumar win gold in only 80 seconds, sushil kumar, sushil kumar win gold, cwg, cwg, cwg 2018, cwg 2018 medal tally, cwg stream, commonwealth games 2018 medal tally, commonwealth games,commonwealth games 2018, 2018 commonwealth games, commonwealth games stream, commonwealth games day 8, commonwealthgames streamingसुशील कुमार। (Photo Courtesy: Twitter)

भारतीय दिग्गज पहलवान सुशील कुमार ने ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में अपने स्वर्ण पदकों की हैट्रिक के साथ ही भारत की झोली में 14वां स्वर्ण पदक डाला। सुशील ने पुरुषों की 74 किलोग्राम वर्ग स्पर्धा में 12 अप्रैल को दक्षिण अफ्रीका के जोहानेस बोथा को 10-0 से मात देकर राष्ट्रमंडल खेलों का तीसरा स्वर्ण पदक जीता। सुशील ने ये बाउट महज 80 सेकंड में अपने नाम किया।

इससे पहले सुशील ने 2010 दिल्ली और 2014 ग्लास्गो में आयोजित राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीते थे। इस जीत के साथ ही उन्होंने अपने पदकों की हैट्रिक पूरी की है। सुशील ने बोथा को पहले ही मिनट में पूरा पलटते हुए चार अंक लिए और इसके बाद उन्हें नीचे पटकते हुए दो और अंक हासिल कर लिए। भारतीय दिग्गज पहलवान सुशील ने बोथा को संभलने का मौका भी नहीं दिया और और एक बार फिर उन्हें पटकर चार और अंक हासिल किए और स्वर्ण पदक जीता।

सुशील कुमार ने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के कोनोर इवांस को 4-0 से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया था। वहीं, क्वार्टर फाइनल में पाकिस्तान के मोहम्मद बट को 4-0 से मात दी। सुशील ने तकनीकी तौर पर मोहम्मद को हराया। सुशील ने अपने पहले मुकाबले में कनाडा के जेवोन बालफोर को तकनीकी दक्षता के आधार पर मात दी थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 CWG 2018: राहुल अवारे ने भारत के लिए रेसलिंग में जीता पहला गोल्ड मेडल
2 CWG 2018 DAY 8: सुशील कुमार ने कॉमनवेल्थ गेम्स में लगाई गोल्ड मेडल की हैट्रिक
3 CWG 2018 : श्रेयसी ने भारत की झोली में डाला 12वां गोल्ड मेडल
ये पढ़ा क्या?
X