ताज़ा खबर
 

China Open: सिंगल्स में भारतीय चुनौती समाप्त, डबल्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंची रेड्डी- शेट्टी की जोड़ी

China Open: अब रंकीरेड्डी और शेट्टी की जोड़ी का सामना शुक्रवार को क्वार्टरफाइनल में चीन के लि जुन हुई और लियू यु चेन की जोड़ी से होगा। अब टूर्नामेंट में भारतीय खिलाड़ियों में सिर्फ रंकीरेड्डी और शेट्टी ही बचे हैं क्योंकि अन्य खिलाड़ी गुरूवार को हारने से बाहर हो गये।

Author फुझोउ | Updated: November 8, 2019 5:12 PM
अब टूर्नामेंट में भारतीय खिलाड़ियों में सिर्फ रंकीरेड्डी और शेट्टी ही बचे हैं क्योंकि अन्य खिलाड़ी गुरूवार को हारने से बाहर हो गये।

China Open: भारत के सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरूष युगल जोड़ी ने यहां हिरोयुकी एंडो और युता वाटानाबे की छठी वरीय जोड़ी को हराकर उलटफेर करते हुए चाइना ओपन बैडमिंटन के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। रंकीरेड्डी और शेट्टी ने एक घंटे छह मिनट तक चले दूसरे दौर के रोमांचक मुकाबले में जापानी प्रतिद्वंद्वियों को 21-18 21-23 21-11 से शिकस्त दी। पिछले महीने फ्रेंच ओपन फाइनल में पहुंचे रंकीरेड्डी और शेट्टी ने इस तरह एंडो और वाटानाबे पर लगातार दूसरी जीत हासिल की है। भारतीय जोड़ी ने पिछले महीने पेरिस में जापानी जोड़ी को सीधे गेम में पराजित किया था।

अब रंकीरेड्डी और शेट्टी की जोड़ी का सामना शुक्रवार को क्वार्टरफाइनल में चीन के लि जुन हुई और लियू यु चेन की जोड़ी से होगा। अब टूर्नामेंट में भारतीय खिलाड़ियों में सिर्फ रंकीरेड्डी और शेट्टी ही बचे हैं क्योंकि अन्य खिलाड़ी गुरूवार को हारने से बाहर हो गये। भारतीय बैडमिंटन स्टार पारूपल्ली कश्यप और बी साई प्रणीत दोनों पुरूष एकल स्पर्धा के दूसरे दौर से बाहर हो गये।

प्रणीत ने डेनमार्क के चौथे वरीय एंडर्स एंटोनसेन के खिलाफ एक घंटे 24 मिनट तक चुनौती पेश की लेकिन 11वीं रैंकिंग पर काबिज भारतीय को 20-22 22-20 21-16 से हार का मुंह देखना पड़ा। इससे पहले कश्यप डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसेन से सीधे गेम में हारकर बाहर हुए। विश्व रैंकिंग में 25वें स्थान पर काबिज कश्यप को सातवीं वरीयता प्राप्त एक्सेलसेन ने महज 43 मिनट में 21 . 13, 21 . 19 से हराया।

इस साल कश्यप दूसरी बार एक्सेलसेन से हारे हैं । उन्हें मार्च में इंडिया ओपन में भी इसी प्रतिद्वंद्वी ने हराया था । पूर्व राष्ट्रमंडल खेल चैम्पियन कश्यप इंडिया ओपन और कोरिया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे थे। रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की मिश्रित युगल जोड़ी का सफर भी समाप्त हो गया। गैरवरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी को दक्षिण कोरिया के सियो सेयुंग जाए और चाये युजुंग की पांचवीं वरीय जोड़ी से 21-23 16-21 से पराजय मिली।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories