ताज़ा खबर
 

चाइना मास्टर्स: प्रणय, सिंधू ने क्वार्टरफाइनल में, गुट्टा-अश्विनी पोनप्पा भी बढ़ीं आगे

भारत की ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की स्टार महिला युगल जोड़ी ने भी आसान जीत से अंतिम आठ चरण में जगह बनाई

Author चांगजू | April 21, 2016 10:31 PM
भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू। (फाइल फोटो)

शीर्ष भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी एच एस प्रणय और पी वी सिंधू ने गुरुवार (21 अप्रैल) को यहां चाइना मास्टर्स ग्रां प्री गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट में सीधे सेटों में आराम से जीत दर्ज करते हुए क्रमश: पुरुष और महिला एकल स्पर्धा के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। भारत की ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की स्टार महिला युगल जोड़ी ने भी आसान जीत से अंतिम आठ चरण में जगह बनाई लेकिन प्रणव जेरी चोपड़ा और अक्षय देवालकर की पुरुष जोड़ी का सफर खत्म हो गया।

सातवें वरीय प्रणय ने मलेशिया के डारेन लियू को 34 मिनट तक चले मुकाबले में 21-10, 21-15 से शिकस्त दी, अब अगले दौर में उनका मुकाबला शीर्ष वरीयता प्राप्त चेन लोंग से होगा। चौथी वरीय सिंधू ने चीनी ताइपे की चियेन हुई यू को महज 33 मिनट में 21-9, 21-17 से पराजित किया। अब वह क्वार्टरफाइनल में थाईलैंड की पोर्नटिप बुरानप्रासर्तसुक से भिड़ेगी।

ज्वाला और पोनप्पा की जोड़ी ने चीनी ताइपे की सिए पेई चेन अ‍ैर वु टि जंग की जोड़ी को 28 मिनट में 21-12, 21-12 से शिकस्त दी, अब उनकी भिड़ंत चीन की लुयो यिंग और लुयो यु की शीर्ष वरीय जोड़ी से होगी। प्रणव और अक्षय पुरपष युगल के दूसरे राउंड में चीन के वांग यिलयु और झांग वेन की सातवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी से 36 मिनट में 17-21, 12-21 से हार गये।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App