ताज़ा खबर
 

सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय गोल करने के मामले में छेत्री ने मेसी को पछाड़ा, लेकिन इंटर कॉन्टिनेंटल कप का पहला मैच हार गया भारत

ताजिकिस्तान के खिलाफ मैच में छेत्री ने मैच के चौथे मिनट में ही गोल कर भारत को 1-0 की बढ़त दिलाई। 40वें मिनट में उन्होंने एक गोल और करके भारत की लीड 2-0 कर दी।

सुनील छेत्री। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

सुनील छेत्री सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय गोल करने के मामले में एक्टिव फुटबॉलरों में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने रविवार रात अहमदाबाद में हुए इंटरकॉन्टिनेंटल कप में ताजिकिस्तान के खिलाफ मैच में 2 गोल किए। हालांकि, उनकी काफी कोशिश के बावजूद भारतीय टीम टूर्नामेंट में ताजिकिस्तान को शिकस्त देने में नाकाम रही। उसे 2-4 से हार का सामना करना पड़ा। टूर्नामेंट में भारत का दूसरा मुकाबला 13 जुलाई को दक्षिण कोरिया से होगा। यह लगातार तीसरा मुकाबला है, जिसमें ताजिकिस्तान ने भारत को हराया है। दोनों टीमों के बीच अब तक 5 मैच खेले गए हैं। इसमें भारत सिर्फ एक में ही जीत (2008) हासिल करने में सफल रहा है। एक मुकाबला ड्रॉ पर छूटा था।

भारतीय टीम के कप्तान सुनील छेत्री के अब अंतरराष्ट्रीय गोलों की संख्या 70 हो गई है। उन्होंने पहला गोल मैच के चौथे मिनट में पेनल्टी पर किया। दूसरा गोल 41वें मिनट में किया। पहला गोल करते ही वे अर्जेंटीना के कप्तान लियोनल मेसी से आगे निकल गए। मेसी ने 136 अंतरराष्ट्रीय मैच में अब तक 68 गोल किए हैं, जबकि छेत्री ने अपने 109वें मैच में ही उन्हें पीछे छोड़ दिया। मौजूदा एक्टिव फुटबॉलरों में अब उनसे आगे सिर्फ पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो ही हैं। रोनाल्डो ने अब तक 158 अंतरराष्ट्रीय मैच में 88 गोल किए हैं।

ताजिकिस्तान के खिलाफ मैच में छेत्री ने मैच के चौथे मिनट में ही गोल कर भारत को 1-0 की बढ़त दिलाई। 40वें मिनट में उन्होंने एक गोल और करके भारत की लीड 2-0 कर दी। भारतीय टीम ने हॉफ टाइम तक अपनी बढ़त बनाए रखी। हालांकि, दूसरे हॉफ में ताजिकिस्तान के खिलाड़ी बिल्कुल बदली हुई रणनीति के साथ खेले। 55वें मिनट में ताजिकिस्तान के तुर्सनोव ने पहला गोल किया। दो मिनट बाद बोबीव ने भी गोलकर भारत के खिलाफ स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया। 71वें मिनट में मोहम्मदजोन रहिमोव ने गोलकर टीम को बढ़त दिलाई। 4 मिनट बाद शाहरोम सामिव ने गोल कर ताजिकिस्ताव को 4-2 से आगे कर दिया। यह बढ़त अंत तक कायम रही और भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 FIFA Women’s World Cup 2019: जानें, कब-कहां-कैसे देखें फाइनल मैच की LIVE स्ट्रीमिंग और टेलिकास्ट
2 कोपा अमेरिका : पेनाल्टी शूट आउट में गोल नहीं कर पाए सुआरेज, सेमीफाइनल में पहुंचने से चूका उरुग्वे
3 Pro Kabaddi 2019 Schedule, Match Time Table: प्रो कबड्डी लीग सीजन-7 का पूरा शेड्यूल, जानिए यहां