ताज़ा खबर
 

अगले साल घरेलू लीग शुरू करना चाहता है बीएफआई

वर्ष 2012 में शुरू हुआ प्रशासनिक गतिरोध इस साल सितंबर में बीएफआई के गठन तक जारी रहा।

Author हरिद्वार | November 20, 2016 6:41 PM
BFI, BFI News, BFI latest News, BFI domestic league, Ajay Singh, BFI Ajay Singhस्पाइसजेट एयरलाइन्स के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक व बीएफआई के नवनियुक्त अध्यक्ष अजय सिंह। (फाइल फोटो)

गंवाये हुए समय की भरपाई करने को उत्सुक नवगठित भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) अगले साल घरेलू लीग लांच करने की योजना बना रहा है जिसकी विस्तृत तैयारी ‘कुछ मुद्दों’ को निपटाने के बाद होगी। यहां राष्ट्रीय महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के इतर बीएफआई अध्यक्ष अजय सिंह ने संवाददाताओं से कहा, ‘हमें लीग की जरूरत है, हम सिर्फ कुछ चीजों को निपटाने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन 2017 में निश्चित तौर पर हम लीग को लॉन्च करेंगे।’ प्रशासनिक गतिरोध के कारण एमेच्योर मुक्केबाजी को हुए नुकसान से देश में पेशेवर मुक्केबाजी को फायदा मिला है। वर्ष 2012 में शुरू हुआ प्रशासनिक गतिरोध इस साल सितंबर में बीएफआई के गठन तक जारी रहा।

अजय ने कहा, ‘समय गंवाने के कारण इस समय हम काफी पीछे हैं इसलिए चीजों को तैयार करने में समय लगेगा। हमें जमीनी स्तर पर बुनियादी ढांचा तैयार करना होगा।’ सहयोगी स्टाफ और कोचों की पेशेवर टीम तैयार करने का वादा करते हुए अजय ने कहा कि बीएफआई सुनिश्चित करेगा कि विदेशी प्रतिभा से घरेलू कोचों को फायदा हो। भारतीय ओलंपिक संघ के बीएफआई को मान्यता देने में लगातार विलंब के विवादास्पद मुद्दे पर अजय ने कहा कि इस मामले का हल निकलने वाला है। उन्होंने कहा, ‘आईओए ने मान्यता के हमारे आवेदन पर विचार के लिए समिति का गठन किया है और हमें उम्मीद है कि हमें जल्द ही आईओए से मान्यता मिल जाएगी। हमें मान्यता नहीं देने का उनके पास कोई कारण नहीं है।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एयरसेल चेन्नई ओपन में वापसी करेंगे मारिन सिलिच
2 पीवी सिंधु ने पहला सुपर सीरीज प्रीमियर खिताब जीता, फ़ाइनल में चीनी खिलाड़ी को हराया
3 China Open जीती पीवी सिंधु को सबने दी बधाई, एक बोला- ट्राफी चेक कर लेना, चीनी सामान का कोई भरोसा नहीं
ये पढ़ा क्या?
X