ताज़ा खबर
 

FIFA Football Awards 2019: छठी बार फुटबॉलर आफ द ईयर बने मेसी, जाने किसे मिला कौन सा अवार्ड

FIFA Football Awards 2019: इस मामले में लियोनेल मेसी ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी और पुर्तगाल के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो को पीछे छोड़ दिया है। रोनाल्डो ने पांच बार यह पुरस्कार जीता है।

फीफा अवार्ड: फीफा फुटबॉलर आफ द ईयर बने मेसी। (AP Photo)

अर्जेंटीना के कप्तान और दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने सोमवार को अपना छठा फीफा खिलाड़ी ऑफ द ईयर पुरस्कार जीता। इस अवार्ड के साथ मेसी दुनिया में सबसे ज्यादा बार फीफा खिलाड़ी ऑफ द ईयर बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी और पुर्तगाल के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो को पीछे छोड़ दिया है। रोनाल्डो ने पांच बार यह पुरस्कार जीता है।

इस समारोह में महिला खिलाड़ी मेगन रापिनो ने अपना पहला अवार्ड जीता। रापिनो को अमेरिका की महिला टीम को खिताब जीतने के लिए ‘वूमेन ऑफ द ईयर’ अवार्ड से नवाजा गया है। इटली के मिलान में आयोजित इस अवार्ड समारोह में रफिनो के आलवा जिल एलिस को ‘सर्वश्रेष्ठ महिला कोच’ का अवार्ड मिला। रापिनो ने टूर्नामेंट में छह गोल दागे थे, उन्हें टूर्नामेंट के शीर्ष स्कोरर के रूप में गोल्डन बूट और शीर्ष खिलाड़ी के रूप में गोल्डन बॉल से नवाजा गया था।

बार्सिलोना के दिग्गज मेसी इस से पहले साल 2009, 2010, 2011, 2012 और 2015 में फीफा खिलाड़ी ऑफ द ईयर बन चुके हैं। पिछले साल ये अवार्ड क्रोएशिया को फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल में ले जाने वाले क्रोएशिया के कप्तान लुका मोदरिच को मिला था। रोनाल्डो और मेसी के अलावा इस खिताब की दौड़ में नीदरलैंड और लिवरपूल फुटबॉलर वर्जिल वान दिक भी थे। दिक ने पिछले महीने ही मेसी और रोनाल्डो को पछाड़कर यूएफा के साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार जीता था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आखिरी घरेलू मैच में पुणेरी पलटन की शानदार जीत, बेंगलुरु बुल्स को 4 अंक से हराया
2 BWF World Championships: सौरभ वर्मा ने जीता वियतनाम ओपन का खिताब
3 खेल मंत्रालय ने रद्द की भारतीय पैरालंपिक समिति की मान्यता, जानिए वजह
IPL 2020 LIVE
X