ताज़ा खबर
 

बंगलूर एफसी ने जीता आइलीग खिताब

बंगलूर एफसी को अभी एक और मैच खेलना है लेकिन 15 मैचों में 32 अंक के साथ उसने दूसरे स्थान पर चल रही मोहन बागान की टीम पर पांच मैच की विजयी बढ़त बना ली है।
Author बंगलूर | April 18, 2016 01:43 am
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रतीक के तौर किया गया है।

बंगलूर एफसी ने रविवार को यहां सलगावकर एफसी को 2-0 से हराकर तीन साल में दूसरी बार आइलीग फुटबाल टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया। बंगलूर एफसी की ओर से युगेनसन लिंगदोह (आठवें मिनट) और सेमिनलेन डोंगेल (87वें मिनट) ने गोल दागे जिससे एश्ले वेस्टवुड के मार्गदर्शन में खेल रही टीम ने मैच से तीन अंक हासिल करते हुए कांतीर्वा स्टेडियम में अपने घरेलू दर्शकों के सामने दूसरी बार आइलीग खिताब अपने नाम किया।

टीम ने 2013-14 सत्र में पहला खिताब जीता था जबकि पिछले सत्र में मोहन बागान के बाद टीम दूसरे स्थान पर रही थी। बंगलूर एफसी को अभी एक और मैच खेलना है लेकिन 15 मैचों में 32 अंक के साथ उसने दूसरे स्थान पर चल रही मोहन बागान की टीम पर पांच मैच की विजयी बढ़त बना ली है। मोहन बागान के 15 मैचों में 27 अंक हैं। बंगलूर एफसी का मोहन बागान के खिलाफ सिलिगुड़ी में 23 अप्रैल को होने वाला अंतिम आइलीग मैच अब आइलीग खिताब के लिहाज से महज औपचारिकता रह गया है।

लेकिन यह मैच दूसरे स्थान की टीम का फैसला करने के लिहाज से महत्त्वपूर्ण हो सकता है क्योंकि ईस्ट बंगाल की टीम अभी 15 मैचों में 25 अंक के साथ मोहन बागान से सिर्फ दो अंक पीछे तीसरे स्थान पर है। ईस्ट बंगाल की टीम दूसरे स्थान पर आ सकती है लेकिन उसी स्थिति में अगर अपने अंतिम मैच में 24 अप्रैल को वह शिलांग में शिलांग लाजोंग का हरा दे और मोहन बागान अपना अंतिम मैच बंगलूर एफसी से हार जाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule