ताज़ा खबर
 

आज रामदेव का ‘दंगल’, ओलंपिक मेडलिस्ट रेसलर से भिड़ेंगे, बाबा ने खुद दिया था चैलेंज

बाबा रामदेव का मुकाबला 18 जनवरी को दूसरे सेमीफाइनल के मुकाबले से ठीक पहले होगा।

Uttrakhand Chunav 2017: योगगुरु बाबा रामदेव। (फाइल फोटो)

बाबा रामदेव ने मंगलवार (17 जनवरी) को 2008 ओलंपिक रजत पदक विजेता आंद्रे स्टेडनिक को मुकाबले के लिए चुनौती दी। यह मुकाबला 18 जनवरी को दूसरे सेमीफाइनल के मुकाबले से ठीक पहले होगा। यह मैच फ्रेंडली होने वाला है। मुकाबला आज यानी बुधवार को 6.30 बजे नई दिल्ली में इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में होगा। बाबा रामदेव ने कहा, ‘‘मैंने राष्ट्रीय स्तर के पहलवानों के साथ मुकाबला किया है। लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर के जाने माने पहलवान के खिलाफ खेलना अधिक रोमांचक होगा। आपको इस मैच में योग की असली ताकत देखने को मिलेगी।’ बाबा रामदेव ने उस मौके पर आगे कहा कि उन्होंने रोज कसरत करके स्टेमिना बनाया है। उन्होंने यह भी कहा कि वह खाली वक्त मिलते ही अखाड़े भी जाते हैं।

स्टेडनिक ने बीजिंग ओलंपिक में भारत के स्टार पहलवान सुशील कुमार को हराया था। वह बाद में फाइनल में पहुंचे जिससे सुशील को रेपेचेज के जरिये कांस्य पदक जीतने का मौका मिला। शुरुआत में आंद्रे रामदेव की चुनौती सुनकर चौंक गए थे। हालांकि, जब उन्हें बाबा रामदेव की तैयारियों के बारे में बताया गया तब उन्होंने भी हां कर दी।

यह पहली बार नहीं है कि जब बाबा रामदेव ने किसी को फ्रेंडली मैच के लिए चुनौती दी हो। इससे पहले पिछले साल रामदेव ने सुशील कुमार को भी चुनौती दी थी। वह चुनौती हरिद्वार में उनके आश्रम की 20वीं वर्षगांठ के मौके पर दी गई थी। आंद्रे स्टेडनिक ने कहा था कि वह योग गुरु की एनर्जी देखकर काफी प्रभावित हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि अगर बाबा रामदेव भारत के लिए खेलने लगें तो भारत के सबसे अच्छे रेसलर्स में से एक होंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 ऑस्ट्रेलियाई ओपन: सानिया और बोपन्ना अपने-अपने जोड़ीदारों के साथ दूसरे दौर में
2 भारतीय फुटबॉल में बेहतरी का काम करना चाहिए फ़ीफा अंडर17 विश्व कप को: मोदी
3 जोकोविच, नडाल और सेरेना ऑस्ट्रेलियाई ओपन के दूसरे दौर में