ताज़ा खबर
 

युकी भांबरी ऑस्ट्रेलियन ओपन क्वॉलीफायर के दूसरे दौर में, साकेत मायनेनी का सफ़र ख़त्म

अब युकी भांबरी का सामना सर्बिया के पेद्जा क्रस्टिन से होगा।

Author मेलबर्न | Published on: January 11, 2017 8:29 PM
भारत के साकेत माइनेनी। (Express File photo)

भारतीय खिलाड़ी युकी भांबरी ने बुधवार (11 जनवरी) को यहां ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वॉलीफायर में सातवें वरीय स्टेफान कोजलोव पर सीधे सेट में जीत दर्ज कर दूसरे दौर में जगह बनायी जबकि उनके डेविस कप साथी साकेत मायनेनी को हार का मुंह देखना पड़ा। 534वीं रैंकिंग के युकी टेनिस एल्बो चोट के कारण 2016 के आधे सत्र में खेल नहीं सके थे, उन्होंने 116वीं रैंकिंग के अमेरिकी प्रतिद्वंद्वी पर 6-1, 6-4 से जीत दर्ज की। हालांकि मायनेनी का सफर समाप्त हो गया, जिन्हें जर्मनी के पीटर जोजोवजिक (189वीं रैंकिंग) से 0-6, 2-6 से शिकस्त का सामना करना पड़ा जो इस भारतीय खिलाड़ी से चार पायदान ऊपर हैं।

युकी सिर्फ बेसलाइन पर ही मजबूत नहीं थे लेकिन उन्होंने नेट पर भी अच्छा प्रदर्शन किया जिससे उन्हें अपनी रणनीति का फायदा मिला। उन्होंने चेन्नई ओपन में हमवतन रामकुमार रामनाथन के खिलाफ भी यही रणनीति अपनायी थी। युकी ने मैच में 28 नेट अंक में से 20 जीते जिसमें उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी की छह बार सर्विस तोड़ी और दो बार अपनी सर्विस गंवा बैठे। अब इस भारतीय खिलाड़ी का सामना सर्बिया के पेद्जा क्रस्टिन से होगा जिन्होंने शुरूआती दौर में पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए चेक गणराज्य के जदनेक को 3-6, 6-1, 7-5 से पराजित किया।

युकी ने अपनी रणनीति के बारे में कहा, ‘यह परिस्थितियों पर निर्भर करती है। यह मेरे लिये अच्छी शुरूआत है। पहला दौर काफी कठिन था और मैं खुश हूं कि मैं मजबूत खेल दिखाकर इसे जीतने में सफल रहा। मैं खेल का लुत्फ उठा रहा हूं और यही सबसे अहम है।’ अगले प्रतिद्वंद्वी के बारे में पूछने पर युकी ने कहा, ‘प्रत्येक मैच कठिन होता है और यह भी अलग नहीं होगा। मैं कल (गुरुवार, 12 जनवरी) अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा।’ युकी को मुख्य ड्रा में क्वालीफाई करने के लिये दो मैच और जीतने होंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 मालदीव्स में फैमिली के साथ छुट्टी मना रहे थे लियोनेल मेसी, अर्जेंटीना में उनकी प्रतिमा के कर दिए गए दो टुकड़े
2 फीफा 2016 के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का ख़िताब क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने नाम
3 ‘युकी भांबरी में दुनिया के शीर्ष 50 खिलाड़ियों में जगह बनाने का माद्दा’
ये पढ़ा क्या?
X