ताज़ा खबर
 

ऑस्ट्रेलियाई ओपन: सानिया-डोडिग की जोड़ी सेमी में, बोपन्ना-गैब्रियला को हराया

सानिया मिर्जा और इवान डोडिग की जोड़ी ने रोहन बोपन्ना और गैब्रियला दाब्रोवस्की के खिलाफ 6-4 3-6 12-10 से जीत दर्ज की।

Author मेलबर्न | Published on: January 25, 2017 2:56 PM
ऑस्ट्रेलियाई ओपन में एक मैच के दौरान सानिया मिर्जा। (AP/PTI/20 Jan, 2017)

सानिया मिर्जा और इवान डोडिग की जोड़ी ने तनाव भरे क्षणों में संयम बनाये रखा तथा रोहन बोपन्ना और गैब्रियला दाब्रोवस्की के खिलाफ दो मैच प्वॉइंट बचाकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के मिश्रित युगल के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। सानिया और क्रोएशिया के उनके जोड़ीदार डोडिग की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी को सुपर टाईब्रेकर में काफी मशक्कत करनी पड़ी लेकिन उन्होंने क्वार्टर फाइनल के इस मुकाबले में दो मैच प्वॉइंट बचाने के बाद आखिर में 6-4 3-6 12-10 से जीत दर्ज की। बोपन्ना और कनाडा की उनकी जोड़ीदार गैब्रियला ने 67 मिनट तक चले मुकाबले में कुछ अच्छे मौके गंवाये। इस हार के साथ ही बोपन्ना का इस सत्र के पहले ग्रैंडस्लैम में सफर भी समाप्त हो गया। वह पुरुष युगल में अपने नये जोड़ीदार पाब्लो कुएवास के साथ दूसरे दौर में ही हारकर बाहर हो गये थे।

सानिया भी महिला युगल में बारबोरा स्ट्रीकोवा के साथ युगल क्वॉर्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ पायी थी लेकिन उन्होंने अपने ओवरआल सातवें और मिश्रित युगल में चौथे ग्रैंडस्लैम खिताब की उम्मीदें बरकरार रखी हैं। अगले मैच में उनका सामना लिएंडर पेस और मार्टिना हिंगिस से हो सकता है जो अपना क्वार्टर फाइनल मैच समांता स्टोसुर और सैम ग्रोथ के साथ खेल रहे हैं। इस बीच जील देसाई लड़कियों के जूनियर वर्ग के एकल क्वार्टर फाइनल में पहुंच गयी हैं। उन्होंने अपनी पांचवीं वरीयता प्राप्त सर्बियाई प्रतिद्वंद्वी ओल्गा दानिलोविच के मैच के बीच से हटने से अगले दौर में प्रवेश किया। उस समय ओल्गा पहले सेट में 5-3 से आगे चल रही थी।

सानिया मिर्ज़ा ने लिएंडर पेस को क्यों कहा ज़हरीला व्यक्ति? जानने के लिए वीडियो देखें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 एआईएफएफ ने लॉन्च किया इंडियन वुमेंस लीग
2 आईएसएसएफ विश्व कप टीम में मानवजीत और अयोनिका को नहीं मिली जगह
3 फेडरर और वीनस ऑस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में
ये पढ़ा क्या?
X