ताज़ा खबर
 

ऑस्‍ट्रेलियन ओपन 2017: मिश्रित युगल में हारीं सानिया मिर्जा-इवान डोडिग की जोड़ी

भारत की सानिया मिर्जा और क्रोएशिया के इवान डोडिग की जोड़ी को ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के मिश्रित युगल के फाइनल में हार झेलनी पड़ी है।

भारत की सानिया मिर्जा और क्रोएशिया के इवान डोडिग की जोड़ी को ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के मिश्रित युगल के फाइनल में हार झेलनी पड़ी है। (Photo:AP)

भारत की सानिया मिर्जा और क्रोएशिया के इवान डोडिग की जोड़ी को ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के मिश्रित युगल के फाइनल में हार झेलनी पड़ी है। उन्‍हें अमेरिका की एबिगेल स्पियर्स और कोलंबिया के जुआन सेबेस्टियन कबाल की जोड़ी ने सीधे सैटों में 6-2,6-4 से हराया। दूसरी वरीयता प्राप्‍त भारतीय और क्रोएशियाई जोड़ी मैच में बैरंग नजर आई। सानिया और डोडिग दूसरी बार किसी ग्रैंड स्‍लैम के फाइनल में पहुंचे थे लेकिन दोनों बार उन्‍हें हार ही मिली है। अमेरिका की एबिगेल के लिए यह जीत काफी अहम हैं। क्‍योंकि उन्‍होंने इस सत्र के बाद संन्‍यास का एलान कर रखा है। वह दो बार साल 2013 और 2014 में मैक्सिको के सेटिंयागो गोंजालेज के साथ यूएस ओपन में रनर अप रही थीं। यह उनका पहला खिताब है।

सानिया मिर्जा ने तीन मिश्रित युगल खिताब( 2009 ऑस्‍ट्रेलियन ओपन, 2012 फ्रैंच ओपन और 2014 यूएस ओपन) जीते हैं। इनमें से पहले दो खिताब महेश भूपति और फिर ब्रूनो सोआरेस के साथ जीता था। इसके साथ ही तीन बार महिला युगल खिताब( 2015 में विंबलडन और यूएस ओपन व 2016 में ऑस्‍ट्रेलियन ओपन) जीते थे। ये तीनों खिताब उन्‍होंने मार्टिना हिंगिस के साथ मिलकर हासिल किए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App