ताज़ा खबर
 

ऑस्ट्रेलियाई ओपन: सानिया-बारबरा की जोड़ी तीसरे दौर में, रोहन बोपन्ना बाहर

चौथी वरीयता प्राप्त सानिया और चेक गणराज्य की बारबरा स्ट्रायकोवा ने ऑस्ट्रेलिया की सामंथा स्टोसुर और चीन की शुआई झांग को 6-1, 6-4 से हराया।
Author मेलबर्न | January 20, 2017 13:52 pm
ऑस्ट्रेलियन ओपन में ऑस्ट्रेलिया की सामंथा स्टोसुर और चीन की शुआई झांग के खिलाफ मैच के दौरान एक-दूसरे से बातचीत करती भारत की सानिया और चेक गणराज्य की बारबरा स्ट्रायकोवा। (AP/PTI/20 Jan, 2017)

भारतीय खिलाड़ियों के लिये ऑस्ट्रेलियाई ओपन में शुक्रवार (20 जनवरी) का दिन मिला जुला रहा जब सानिया मिर्जा महिला युगल के तीसरे दौर में पहुंच गई जबकि रोहन बोपन्ना पुरुष युगल से बाहर हो गए। चौथी वरीयता प्राप्त सानिया और चेक गणराज्य की बारबरा स्ट्रायकोवा ने ऑस्ट्रेलिया की सामंथा स्टोसुर और चीन की शुआई झांग को 6-1, 6-4 से हराया। सिडनी में पिछले सप्ताह एपिया इंटरनेशनल में उपविजेता रही सानिया और स्ट्रायकोवा की जोड़ी अब जापान की एरि होजुमी और मियू कातो से खेलेगी। पुरुष युगल में बोपन्ना और उरुग्वे के पाब्लो कुवास को दूसरे दौर में ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स बोल्ट और ब्राडले मूसले की गैर वरीय जोड़ी ने हराया।

बोपन्ना और कुवास की 15वीं वरीयता प्राप्त जोड़ी यह मुकाबला एक घंटे 55 मिनट में 6-2, 6-7, 4-6 से हार गई। इसके साथ ही पुरुष युगल में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई। अनुभवी लिएंडर पेस और ब्राजील के आंद्रे सा के अलावा दिविज शरण और पूरव राजा की जोड़ी पहले दौर में ही हार गई थी। महिला युगल में सानिया और स्ट्रायकोवा ने शुरू ही से आक्रामक खेल दिखाया और पहले सेट में अपने प्रतिद्वंद्वियों की सर्विस दो बार तोड़कर 4-0 से बढ़त बना ली। स्टोसुर और झांग ने सानिया की सर्विस तोड़कर अंतर 1-4 का किया लेकिन इसके बाद सानिया और स्ट्रायकोवा ने तीसरे सेट प्वॉइंट पर पहला सेट जीत लिया। दूसरे सेट में सानिया की सर्विस दूसरे गेम में टूटी लेकिन समय रहते उन्होंने वापसी करके लगातार तीन गेम जीतकर स्कोर 3-3 कर लिया।

सानिया और स्ट्रायकोवा ने फोरहैंड वाली पर 5-4 की बढ़त ले ली। इसके बाद हालांकि उनकी विरोधी जोड़ी ने वापसी की कोशिश की लेकिन 13 मिनट तक चले फाइनल गेम में सानिया और स्ट्रायकोवा ने बाजी मारी। पुरुष युगल में बोपन्ना और कुवास तथा बोल्ट और मूसले ने पहले सेट में पहले तीन गेम में तीन सर्विस ब्रेक का आदान प्रदान किया। बोपन्ना और कुवास ने दो में बाजी मारकर 2-1 से बढ़त बना ली। उन्होंने दो बार सर्विस बरकरार रखी और फिर सर्विस तोड़कर पहला सेट आसानी से जीत लिया। दूसरा सेट उतना आसान नहीं था। बोल्ट और मूसले ने फोरहैंड पर दो विनर लगाकर 5-2 से बढ़त बनाई। बोपन्ना और कुवास की फोरहैंड पर सहज गलती के दम पर उन्होंने दूसरा सेट जीत लिया। स्कोर बराबर होने के बाद निर्णायक सेट में बोल्ट और मूसले ने एक समय 4-3 की बढ़त बना ली। इसके बाद बोपन्ना और कुवास वापसी नहीं कर सके।

सानिया मिर्ज़ा ने लिएंडर पेस को क्यों कहा ज़हरीला व्यक्ति? जानने के लिए वीडियो देखें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule