ताज़ा खबर
 

एटीपी रैंकिंग में बोपन्ना 11वें स्थान पर बरकरार, पेस शीर्ष 50 से बाहर

रोहन बोपन्ना के अभी 4980 अंक हैं और चोटी के दस खिलाड़ियों में जगह बनाने के लिए उन्हें रोलां गैरां पर बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

Author नई दिल्ली | Published on: May 24, 2016 12:17 AM
Rohan Bopanna, Rohan Bopanna vs Rafael Nadal, Bopanna vs Nadal, China Open 2016रोहन बोपन्ना (एपी फाइल फोटो)

युगल विशेषज्ञ रोहन बोपन्ना ने विश्व रैंकिंग में ग्यारहवें स्थान पर कायम रहते हुए रियो ओलंपिक में सीधे प्रवेश की अपनी संभावनाएं बरकरार रखी हैं लेकिन दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस एटीपी की ताजा पुरुष युगल रैंकिंग में शीर्ष 50 से बाहर हो गए हैं। बोपन्ना ने पुरुष युगल में अपनी 11वीं रैंकिंग बरकरार रखी है और फ्रेंच ओपन में अच्छा प्रदर्शन करके वे शीर्ष दस में जगह बना सकते हैं। बोपन्ना के अभी 4980 अंक हैं और चोटी के दस खिलाड़ियों में जगह बनाने के लिए उन्हें रोलां गैरां पर बेहतर प्रदर्शन करना होगा। शीर्ष दस में रहने वाले खिलाड़ी को ओलंपिक के लिए अपने जोड़ीदार का चयन करने की छूट रहती है।

सीनियर खिलाड़ी पेस हालांकि एक पायदान नीचे 51वें स्थान पर खिसक गए हैं। भारतीय युगल खिलाड़ियों में उनके बाद पुरव राजा (दो पायदान ऊपर 102वें नंबर) और साकेत मयनेनी (तीन पायदान नीचे 128वें नंबर) का नंबर आता है। महेश भूपति पहले की तरह 166वें स्थान पर बने हुए हैं। एकल में युकी भांबरी भी पिछले सप्ताह की तरह 141वें स्थान पर हैं लेकिन मयनेनी दो पायदान नीचे 149वें स्थान पर खिसक गए हैं।

रामकुमार रामनाथन 199वें और सोमदेव देववर्मन 326वें स्थान पर हैं। सोमदेव 13 पायदान नीचे खिसके हैं। इस बीच डब्लूटीए रैंकिंग में सानिया मिर्जा और मार्टिना हिंगिस ने अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है। इन दोनों के समान 12360 अंक हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पंकज आडवाणी ने एशियाई 6-रेड स्नूकर खिताब जीतकर रचा इतिहास
2 डार्विन में चार देशों के टूर्नामेंट में सुशीला चानू करेंगी भारतीय टीम की अगुआई
3 क्वितोवा और सफारोवा फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में
ये पढ़ा क्या?
X