ताज़ा खबर
 

एटीपी चैलेंजर टेनिस: प्रजनेश पहली बार सेमीफ़ाइनल में, पेस-रामकुमार की जोड़ी बाहर

प्रजनेश गुणेश्वरन ने तीन सेट चले कड़े मुकाबले में हमवतन साकेत माइनेनी को हराया।

Author पुणे | Published on: October 27, 2016 9:56 PM
रफेल नडाल और मार्क लोपेज के साथ खेलते लिएंडर पेस और साकेत माइनेनी। (PTI Photo by Manvender Vashist/17 Sep, 2016/File)

प्रजनेश गुणेश्वरन ने तीन सेट चले कड़े मुकाबले में हमवतन साकेत माइनेनी को हराकर गुरुवार (27 अक्टूबर) को यहां पहली बार एटीपी चैलेंजर टेनिस प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में जगह बनाई लेकिन लिएंडर पेस और उनके युवा जोड़ीदार रामकुमार रामनाथन युगल में हारकर बाहर हो गए। दायें कंधे को लेकर परेशानी झेल रहे तीसरे वरीय माइनेनी अपनी सर्विस को लेकर जूझते दिखे और उन्हें 50000 डॉलर इनामी केपीआईटी एमएसएलटीए चैलेंजर के क्वार्टर फाइनल में प्रजनेश ने 6-7 6-2 6-0 से हरा दिया। दुनिया के 346वें नंबर के खिलाड़ी प्रजनेश सेमीफाइनल में दुनिया के 152वें नंबर के कोरिया खिलाड़ी डकही ली से भिड़ेंगे जिन्होंने एक अन्य क्वार्टर फाइनल में कजाखस्तान के दमित्री पोपको को 6-3 6-4 से हराया। दूसरा सेमीफाइनल फ्रांस के सादियो दोमबिया और सर्बिया के निकोल मिलोजेविच के बीच खेल जाएगा।

दोमबिया ने शीर्ष वरीय येवगेमी डानस्काय को 3-6 6-4 6-4 से हराया जबकि मिलोजेविच ने चौथे वरीय स्पेन के एड्रियन मेनेनडेज मासेइरास को 6-4 7-6 से शिकस्त दी। लेकिन प्रशंसकों को सबसे बड़ी निराशा पेस और रामकुमार की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी के हारने से हुई। उन्हें युगल में स्विट्जरलैंड के लुका मरागरोली ओर फ्रांस के ह्यूगो नीस से 6-2, 3-6, 4-10 से हार का सामना करना पड़ा। इस हार से पेस का 2016 के सत्र का भी अंत हो गया। युगल में ही पूरव राजा और दिविज शरण की शीर्ष वरीय जोड़ी पोपको और मरात देवियातियारोव को 7-6 6-4 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश करने में सफल रही।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 पेशेवर कुश्ती लीग-2 में योगेश्वर के शामिल होने की संभावना नहीं!
2 खेलों को समवर्ती सूची में लाने के लिए प्रस्ताव पारित: विजय गोयल
3 एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी: भारत सेमीफाइनल में दक्षिण कोरिया से भिड़ेगा