ताज़ा खबर
 

एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी: भारत सेमीफाइनल में दक्षिण कोरिया से भिड़ेगा

भारत 13 अंक लेकर लीग चरण में शीर्ष पर रहा।

Author कुआंटन (मलेशिया) | Published on: October 27, 2016 9:03 PM
भारतीय हॉकी टीम (एपी फाइल फोटो)

भारत एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में दक्षिण कोरिया से भिड़ेगा। कोरियाई टीम ने गुरुवार (27 अक्टूबर) को यहां लीग मैच में मलेशिया से मैच ड्रा किया जिससे वह राउंड रोबिन तालिका में चौथे स्थान पर रहा। भारत 13 अंक लेकर लीग चरण में शीर्ष पर रहा लेकिन बाकी स्थानों के लिए आखिरी दिन के मुकाबलों पर सभी निगाह टिकी थी। पाकिस्तान ने चीन को 4-0 से हराकर अपने अंकों की संख्या नौ पर पहुंचायी। मलेशिया के भी कोरिया के खिलाफ आखिरी मैच से पहले इतने ही अंक थे। कोरिया के मैच से पहले सात अंक थे। पाकिस्तान का गोल अंतर हालांकि मलेशिया से खराब था और इस तरह से यदि दोनों टीमों के समान अंक रहते तो मेजबान टीम ऊपर रहती। मलेशिया को दूसरा स्थान हासिल करने के लिए ड्रा या जीत की जरूरत थी लेकिन कोरिया जीत से दूसरे स्थान पर पहुंच जाता। इससे मलेशिया तीसरे और पाकिस्तान चौथे स्थान पर खिसक जाता। कोरिया की जीत की स्थिति में भारत को सेमीफाइनल में पाकिस्तान से भिड़ना पड़ता।

कोरिया के जियोंग जुन वू ने 37वें मिनट में गोल करके ऐसी संभावना बना दी थी लेकिन मलेशिया ने हार नहीं मानी। कोरियाई टीम 56वें मिनट तक बढ़त पर थी तथा भारत-पाकिस्तान सेमीफाइनल की संभावना बन रही थी लेकिन तभी राजी रहीम ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर मैच ड्रा करवा दिया। भारत के बाद मलेशिया लीग चरण में दस अंक के साथ दूसरे, पाकिस्तान नौ अंक लेकर तीसरे और दक्षिण कोरिया आठ अंक लेकर चौथे स्थान पर रहा। भारत के पास अब कोरिया की युवा टीम के खिलाफ पिछले मैच की गलतियों में सुधार करने का मौका रहेगा। वह मैच 1-1 से बराबर छूटा था। मौजूदा चैंपियन पाकिस्तान एक अन्य सेमीफाइनल में मलेशिया से भिड़ेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 2017 में दो और ग्रैंडस्लैम जीतने के लिए लिएंडर पेस नए जोड़ीदार की तलाश में
2 एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी: रूपिंदर के दो गोल से भारत ने मलेशिया को 2-1 से हराया
3 भारत-पाक हॉकी इतिहास का अधिकांश हिस्सा मिटा, 120 मैच एफआईएच रिकॉर्ड से नदारद