ताज़ा खबर
 

एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी: कोरिया ने भारत को 1-1 की बराबरी पर रोका

भारतीय टीम के पास अब दो मैच से चार अंक हैं।

Author कुआंटन (मलेशिया) | October 22, 2016 8:15 PM
Hockey Tournament, Hockey New Zealand vs India, Hockey India, India vs New Zealand Hockeyभारतीय हॉकी टीम (फाइल फोटो हॉकी इंडिया)

शीर्ष रैंकिंग वाली भारतीय टीम को शनिवार (22 अक्टूबर) को चौथे एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी के राउंड रोबिन मैच में दक्षिण कोरिया ने 1-1 की बराबरी पर रोक दिया। विश्व रैकिंग में छठे स्थान पर काबिज भारत से पांच स्थान पीछे कोरिया के खिलाड़ियों ने प्रतिद्वंद्वी रक्षा पंक्ति के लिए कई बार मुश्किल पैदा की और कुआंटन हॉकी स्टेडियम में कई बार स्कोर के अवसर बनाए। मैच के पहले क्वार्टर में पिछड़ने के बाद भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने टीम के लिए कई गोल बचाए। अपने ही क्षेत्र में भारतीय खिलाड़ी द्वारा गलत पास दिए जाने का फायदा उठाते हुए जुआंग जुन-वू ने मैच के 11वें मिनट में अपनी टीम को बढ़त दिला दी।

मैच को बराबरी पर लाने के लिए भारत ने काफी प्रयास किए और आखिरकार 33वें मिनट में उसे सफलता मिली जब ललित उपाध्याय ने कोरियाई रक्षापंक्ति को भेदते हुए गोल किया। खिताब की दावेदार भारतीय टीम के पास अब दो मैच से चार अंक हैं और रविवार (23 अक्टूबर) को अगले लीग मैच में उसका मुकाबला चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा। दक्षिण कोरिया का दो मैच में एक अंक है। कल (शुक्रवार, 22 अक्टूबर) उसे पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी मिनटों में हार का सामना करना पड़ा था।

Next Stories
1 Kabaddi World Cup 2016 Final: भारत की बादशाहत बरकरार, ईरान को दी पटखनी
2 फीफा अंडर-17 विश्व कप की मेजबानी के लिए गोवा को हरी झंडी
3 एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी: पाकिस्तान के हॉकी कोच जुनैद बोले, भारत-पाक मैच हमेशा ही भावनात्मक होते हैं
आज का राशिफल
X