ताज़ा खबर
 

भारतीय फुटबॉल टीम के कप्‍तान सुनील छेत्री ने देशवासियों से की भावुक अपील, कोहली ने भी दिया साथ

सुनील छेत्री को सपोर्ट करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी शनिवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया। इस वीडियो में विराट ने लोगों से फुटबॉल देखने की गुजारिश की। विराट ने कहा वो देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और ऐसे में फैन्स को उनका समर्थन करना चाहिए।

विराट कोहली और सुनील छेत्री। ( फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

भारत के बेहतरीन फुटबॉलरों में शुमार सुनील छेत्री ने लियोनेल मेस्सी , नेमार और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के प्रशंसकों से भावनात्मक अपील करते हुए कहा ,‘‘ हमें गालियां दो, आलोचना करो लेकिन भारतीय फुटबॉल टीम को खेलते देखने स्टेडियम में आओ। फुटबॉल विश्व कप शुरू होने में महज दो हफ्ते रह गए हैं और प्रसारक फुटबॉलप्रेमियों से हैशटैग के जरिए ‘दूसरे देश’ के प्रति अपना प्रेम जाहिर करने की अपील कर रहे हैं। ऐसे में भारत के लिये सर्वाधिक गोल करने वाले छेत्री ने उनसे अपने ‘मूल देश’ के प्रति भी प्यार जताने का आग्रह किया है। सुनील छेत्री को सपोर्ट करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी शनिवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया। इस वीडियो में विराट ने लोगों से फुटबॉल देखने की गुजारिश की। विराट ने कहा वो देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और ऐसे में फैन्स को उनका समर्थन करना चाहिए। उन्होंने लोगों से स्टेडियम में जाकर टीम को चीयक करने की नसीहत दी।

भारतीय टीम हाल ही में फीफा रैंकिंग में 97वें स्थान पर पहुंच गई। भारत ने शुक्रवार को चार देशों के टूर्नामेंट के पहले मैच में चीनी ताइपै को 5.0 से हराया लेकिन मैच देखने के लिये बमुश्किल 2000 दर्शक पहुंचे थे। भारतीय कप्तान ने अपने अंतरराष्ट्रीय कैरियर में तीसरी बार हैट्रिक लगाई। छेत्री ने कहा ,‘‘बड़े यूरोपीय क्लबों के प्रशंसकों से मैं इतना ही कहूंगा कि कई बार आप लोगों को लगता होगा कि हमारा स्तर उतना ऊंचा नहीं है तो अपना समय क्यो खराब करें।

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

मैं मानता हूं कि हम उनके जैसा नहीं खेल सकते लेकिन हम अपनी कोशिशों से आपका समय जाया नहीं होने देंगे ।उन्होंने कहा ,‘‘ आप सभी के लिये जिन्होंने भारतीय फुटबॉल से उम्मीदें छोड़ दी है, हम अनुरोध करते हैं कि मैदान पर हमें खेलते देखने के लिये आएं। उन्होंने कहा ,‘‘इंटरनेट पर हमें गालियां देने का आलोचना करने का कोई फायदा नहीं है। स्टेडियम आकर हमारे मुंह पर हमें गालियां दीजिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App